Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022:-विधानसभा चुनाव में डिजिटल संग्राम से बढ़ गई लैपटॉप,टैब और स्मार्ट फोन की डिमांड

UP Election 2022:-विधानसभा चुनाव में डिजिटल संग्राम से बढ़ गई लैपटॉप,टैब और स्मार्ट फोन की डिमांड

X

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को लेकर सियासी पार्टियों ने कमर कस ली है.चुनाव में डिजिटल प्रचार के लिए सियासी पार्टियां डि

    वाराणसी: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को लेकर सियासी पार्टियों ने कमर कस ली है.चुनाव में डिजिटल प्रचार के लिए सियासी पार्टियां डिजिटल वॉर रूम तैयार कर रही हैं जिसके चलते डिजिटल प्रचार से इलेक्ट्रॉनिक बाजार में भी रौनक आ गई है.चुनाव के ऐलान और डिजिटल प्रचार के गाइडलाइंस के बाद लैपटॉप, टैब और स्मार्ट फोन की डिमांड खासा बढ़ गई है.व्यापारियों के अनुसार महज एक सप्ताह में बाजार लैपटॉप और टैब की डिमांड दो गुनी हो गई है.

    वाराणसी (Varanasi) के रविन्द्रपुरी, गुरुधाम के लैपटॉप बाजार में इन दिनों सबसे ज्यादा नेताओं की भीड़ है.चुनाव में डिजिटल प्रचार के लिए नेता बड़े पैमाने पर लैपटॉप और टैब के ऑर्डर दे रहे हैं.इलेट्रॉनिक बाजार में आए अचानक इस बूम से दुकानदारों में भी खुशी का माहौल है.लैपटॉप और टैब के दुकानदार नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पिछले 7 दिनों में लैपटॉप के दोगुने आर्डर आए हैं. बल्क में आए आर्डर के कारण कई लोगों के ऑर्डर कैंसिल भी करने पड़े हैं.

    इसलिए बढ़ गई डिमांड
    दरअसल चुनाव प्रचार में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आने के लिए नेताओं को लैपटॉप और टैब की जरूरत पड़ रही है.वर्चुअल मीटिंग और सोशल मीडिया पर प्रचार के अलावा में डिजिटल वार पलटवार के लिए नेता इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.यही वजह है कि अचानक से बाजार में इनकी डिमांड बढ़ गई है.आपको बताते चलें कि सियासी पार्टियां इसके पहले भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रचार कर रही थीं. लेकिन इस बार चुनाव में प्रचार का माध्यम ज्यादातर डिजिटल ही है ऐसे में अपने-अपने पार्टी के प्रचार के लिए हर नेता लैपटॉप और टैब खरीदते नजर आ रहे हैं.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर