लाइव टीवी

PM मोदी के रोड शो पर हुए खर्च के मामले में चुनाव आयोग ले सकता है एक्शन

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 29, 2019, 10:29 PM IST
PM मोदी के रोड शो पर हुए खर्च के मामले में चुनाव आयोग ले सकता है एक्शन
पीएम मोदी पर ऐक्शन ले सकता है चुनाव आयोग

चुनाव आयोग का कहना है कि खर्च के मसले पर चुनाव नतीजे आने के बाद कार्रवाई हो सकती है, क्योंकि चुनाव नतीजे के बाद 30 दिन के अन्दर उम्मीदवारों को खर्च का ब्यौरा देना होता है.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों में  वाराणसी से  नामंकन भरने गए पीएम अब चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं. नामांकन से एक दिन पहले किए पीएम के रोड शो में हुए खर्च का चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. चुनाव आयोग का कहना है कि खर्च के मसले पर चुनाव नतीजे आने के बाद कार्रवाई हो सकती है, क्योंकि चुनाव नतीजे के बाद 30 दिन के अन्दर उम्मीदवारों को खर्च का ब्यौरा देना होता है.

अपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने वाराणसी में पीएम के रोड शो म हुए खर्चे को लेकर पर्यवेक्षक से शिकायत की थी. आप का कहना है कि मोदी के रोड शो में उम्मीदवार की अधिकतम सीमा 70 लाख है . पर इस अकेले रोड शो में ही 1.27 करोड़ से अधिक खर्च हुआ है. शिकायत की जांच पहले जिला एक्सपेंडिचर कमेटी के स्तर पर होगी.

अचानक बच्चों के साथ प्रयागराज पहुंचीं प्रियंका गांधी, आनंद भवन का किया दौरा

गुरुवार शाम को वाराणसी में मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया. इसके बाद उन्होंने यहीं से रोड शो शुरू कर दिया. पीएम शुक्रवार (26 अप्रैल) को नामांकन भरा. पीएम मोदी के रोड शो के दौरान लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक तकरीबन 5 किमी लंबे रोड शो के दौरान 150 जगहों पर पीएम मोदी का स्वागत किया गया. लगभग 20 स्थान पर 25 कुंतल गुलाब की पंखुड़ियों से उन पर फूलों की बारिश की गई.

सोनू निगम पर भी चढ़ा चुनावी रंग, 'नमो अगेन' सॉन्ग के साथ की मोदी की तारीफ

आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी के तीन दिन के मेगा शो को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी. जिसपर आयोग ने संज्ञान ले लिया है.

PHOTO: चुनावी सभाओं के बीच भगवान की शरण में प्रियंका, बेटे रेहान के साथ की पूजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 10:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...