Lok Sabha Election Result: यूपी की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट वाराणसी पर 8 बजे तक आ पाएगा परिणाम

Lok Sabha Election Result 2019: इसकी वजह यह है कि इस सीट पर सबसे ज्यादा 26 प्रत्याशी हैं और वीवीपैट से मिलान भी करवाया जाना हैं. हालांकि रुझान सुबह 9 बजे से आने शुरू हो जाएंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 22, 2019, 3:22 PM IST
Lok Sabha Election Result: यूपी की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट वाराणसी पर 8 बजे तक आ पाएगा परिणाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 22, 2019, 3:22 PM IST
यूपी की सबसे हाई-प्रोफाइल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी का परिणाम (Lok Sabha Election Result) रात आठ बजे के बाद ही आ पाएगा. वाराणसी सीट पर मतों की गिनती में कम से कम 10 घंटे का समय लग सकता है. इसकी वजह यह है कि इस सीट पर सबसे ज्यादा 26 प्रत्याशी हैं और वीवीपैट से मिलान भी करवाया जाना हैं. हालांकि रुझान सुबह 9 बजे से आने शुरू हो जाएंगे.

वाराणसी में वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी. काउंटिंग के लिए 800 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा कई कर्मचारी रिजर्व भी रखे गए हैं. उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि वाराणसी संसदीय क्षेत्र में आने वाले पांच विधानसभा क्षेत्रों में पड़े मतों की गिनती अलग-अलग पंडालों में और 14-14 टेबलों पर होगी.



लोकसभा चुनाव 2019: नतीजे आने में लग सकते हैं 2-3 दिन, रुझान आने में भी होगी दोपहर

वाराणसी सीट के अलावा मछलीशहर लोकसभा में आने वाले पिंडरा तथा चंदौली के शिवपुर व अजगरा विधानसभा क्षेत्रों के मतों की भी गिनती पहड़िया मंडी मतगणना केंद्र पर ही होगी/ वाराणसी लोकसभा सीट पर कुल 18,54,541 में से 10,76,561 लोगों ने वोट डाला था. प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा होने और वीवीपैट का वोटों से पूरा परिणाम आने में शाम हो जाएगी.

मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा होगा. सीसीटीवी की निगरानी में वोटों की गिनती होगी. मतगणनाकर्मियों को आधे घंटे पहले ही पता चलेगा कि किस विधनसभा क्षेत्र में कौन सा टेबल उन्हें आवंटित किया गया है. पूर्वांचल के दस जिलों की कुल 13 सीटों पर 187 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. भदोही में सबसे कम आठ तो वाराणसी में सबसे ज्यादा 26 उम्मीदवार हैं.

वराणसी लोकसभा सीट पर पीएम मोदी के खिलाफ गठबंधन की तरफ से सपा प्रत्याशी शालिनी यादव और कांग्रेस के अजय राय मैदान में हैं.

अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...