देश में अंग्रेजी राज जैसी स्थिति, बनारस की लड़ाई नई आजादी की लड़ाई-प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि देश के स्थिति अंग्रेजी राज जैसी हो गई है. लोगों की आवाज दबाई जा रही है. नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2019, 11:00 PM IST
देश में अंग्रेजी राज जैसी स्थिति, बनारस की लड़ाई नई आजादी की लड़ाई-प्रियंका गांधी
वाराणसी में सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2019, 11:00 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ वाराणसी में जलमार्ग से पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार पर जबरदस्त हमला किया है. प्रियंका ने संबोधित करते हुए कहा कि देश में इस समय हालत ठीक नहीं हैं. देश के स्थिति अंग्रेजी राज जैसी हो गई है. लोगों की आवाज दबाई जा रही है. नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है. प्रियंका ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि देश को बचाने के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार को जिताएं.

गंगा यात्रा के अंतिम पड़ाव में वाराणसी में प्रियंका गांधी ने जनता को संबोधित किया. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि लोकतंत्र और संविधान इस समय खतरे में है. उन्होंने लोकतंत्र को बचाने के लिए लोगों से आवाह्न किया. उन्होंने लोगों से कांग्रेस को जिताने और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने को कहा. प्रियंका गांधी ने गंगा को देश की सांस्कृतिक पहचान बताया. उन्होंने कांग्रेस की विचार धारा को देश का कारण बताया.

उन्होंने कहा कि रायबरेली और अमेठी में काफी काम किया है. हालांकि उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कांग्रेस के संगठन में कुछ कमियां है और उसे दूर करना है. हमारी मजबूती हमारी विचारधारा है. गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पहली जनसंपर्क यात्रा पर हैं. यह यात्रा प्रयागराज से सोमवार को प्रारम्भ हुई है. प्रियंका गांधी ने जलमार्ग द्वारा प्रयागराज से वाराणसी तक तीन दिन की गंगा यात्रा पर निकली हैं.



यात्रा के दौरान वे गंगा के किनारे स्थित धर्मस्थानों के दर्शन करने के साथ ही लोगों से संपर्क कर रही हैं. हालांकि प्रियंका गांधी ने अपनी यात्रा में कुछ बदलाव भी किए हैं. भदोही के सीतामढ़ी के बाद उन्होंने मिर्जापुर कार द्वारा अपना सफर तय किया. चुनार होते हुए बुधवार को प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंची हैं. अस्सी घाट पर पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने सफाई कर्मियों से मुलाकात भी की. मांझी समाज से भी उन्होंने मुलाकात की और उनसे उनकी परेशानियों के बारे भी जाना. शहर में बाबा विश्वनाथ के मंदिर में उन्होंने रुद्राभिषेक किया.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी आज करेंगी मिशन यूपी का आगाज, ये रहा शेड्यूल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
First published: March 20, 2019, 10:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...