Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: तीसरी लहर में भी व्यापारियों को बड़ी चोट, करोड़ो के ऑर्डर होने लगे कैंसिल

Varanasi News: तीसरी लहर में भी व्यापारियों को बड़ी चोट, करोड़ो के ऑर्डर होने लगे कैंसिल

तीसरी

तीसरी लहर में व्यापारियों के ऑर्डर होने लगे कैंसिल

वाराणसी (Varanasi) में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बढ़ते कोरोना का असर अब बाजारों में दिखने लगा है.पीतल के बर्तनों का लिए मशहूर ठठेर?

    वाराणसी (Varanasi) में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बढ़ते कोरोना का असर अब बाजारों में दिखने लगा है.पीतल के बर्तनों का लिए मशहूर ठठेरी बाजार में अब सन्नाटा देखने को मिल रहा है.यही नहीं बात यदि बीते 15 दिनों की करें तो इन 15 दिनों में करोड़ो के ऑर्डर भी कैंसिल हुए है.लगातार कैंसिल होते ऑर्डर को देख व्यापारियों ने भी स्टॉक को सीमित कर दिया है.व्यापारियों की माने तो कोरोना के तीसरी लहर की आहट ओर बढ़ते मरीजों की संख्या के कारण 40 फीसदी व्यापार ठप हुआ है.वाराणसी के ठठेरी बाजार पीतल के बर्तनों और पूजा से जुड़े सामानों का बड़ा मंडी है. यूपी के कई जिलों के अलावा दिल्ली और दूसरे राज्यों में भी यहां से पीतल के इन बर्तनों की सप्लाई होती है. हर महीने करोड़ो के ऑर्डर यहां के बर्तन कारोबारियों को मिलता है लेकिन कोरोना की तीसरी लहर ने इन सब पर अब ब्रेक लगा दी है.

    15 दिनों में लगभग 50 करोड़ के ऑर्डर हुए कैंसिल
    अखिल भारतीय व्यापार संगठन के अध्यक्ष और बर्तन व्यापारी राकेश जैन ने बताया कि कोरोना के बढ़ते आंकड़े अब व्यापारियों को डराने लगे हैं.दोनों लहर का कहर देखने के बाद अब व्यापारी सहम गए है और उन्होंने पूंजी को स्टॉक कर लिया है. जिसके कारण 15 दिनों में लगभग 50 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. कोरोना की रफ्तार ऐसे ही रही तो आगे भी ये क्रम जारी रहेगा.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Corona effect, Corona news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर