होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi News: आंखों पर मेकअप करने से छिन सकती है रोशनी! ऐसे करें बचाव

Varanasi News: आंखों पर मेकअप करने से छिन सकती है रोशनी! ऐसे करें बचाव

विवाह और पार्टी के सीजन में महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करती हैं. इस दौरान आंखों पर सुरमा के साथ काजल और कई तरह ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. वेडिंग सीजन के दौरान हर किसी के घर परिवार और परिचितों में शादी जरूर होती है. वहीं, विवाह और पार्टी के सीजन में महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप भी करती हैं. इस दौरान आंखों पर सुरमा के साथ काजल और कई तरह के खास मेकअप के समान लगाए जाते है. महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने वाला यही मेकअप आपके आंखों की रोशनी भी छीन सकती है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि वाराणसी में इन दिनों शहर के आई सेंटर पर ऐसे कई मरीज आ रहे हैं, जो आंखों की परेशानियों से जूझ रहे हैं. आखों पर ज्यादा मेकअप से इन दिनों आंखों में पानी सूखने, जलन, लाल निशान जैसे कई परेशानियां आ रही हैं. महिलाओं में ये दिक्कतें सबसे ज्यादा हैं. कभी-कभी तो आंखों की इन परेशानियों के कारण आंखों में पस और भी कई तरह के इंफेक्शन के मामले सामने आ रहे हैं. इससे आंखों की रोशनी भी जा सकती है.

    डॉ. प्रत्यूष निरंजन ने बताया कि वाराणसी में इन दिनों महिलाओं में आंखों की ड्राइनेस की समस्याएं आम हो गई है. ये समस्या केमिकल युक्त मेकअप के कारण होती है, जिसकी शिकार हर तीसरी महिला है. आंखों पर मेकअप और छोटे स्क्रीन पर काम से ये समस्याएं होती हैं. यदि महिलाओं को इन समस्याओं से बचना है तो उन्हें मेकअप के बाद कुछ जरूरी चीजों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    ऐसे करना चाहिए बचाव
    डॉ. प्रत्यूष ने बताया कि आंखों के इंफेक्शन की समस्याओं से बचने के लिए महिलाओं को अपना आई मेकअप किट शेयर नहीं करनी चाहिए. इसके अलावा बड़े मिरर का इस्तेमाल करके ही लोगों को आई मेकअप करना चाहिए. मेकअप के दौरान काजल पेंसिल को पतला रखना चाहिए जिससे काजल हल्का लगे. इसके अलावा मेकअप के साथ लोगों को कभी भी सोना नहीं चाहिए. अच्छे से फेस वॉश के बाद आंखों को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए.

    Tags: Eyes, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें