संकट मोचन मंदिर के नाम से भेजा जा रहा फर्जी पत्र, लिखी हैं आपत्तिजनक बातें

संकट मोचन मंदिर के नाम से भेजा जा रहा फर्जी पत्र
संकट मोचन मंदिर के नाम से भेजा जा रहा फर्जी पत्र

संकट मोचन मंदिर (Sankat Mochan Temple) के महंत विश्वम्भर नाथ मिश्र ने मंदिर के पते से भेजे गए इन फर्जी पत्रों की शिकायत लंका थाने में की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 7:12 AM IST
  • Share this:
वाराणसी. धर्म नगरी काशी (Kashi) के विश्व प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर के नाम से देशभर के धार्मिक संस्थानों और मठ मंदिरों को फर्जी पत्र भेजने का मामला सामने आया है. संकट मोचन मंदिर के पते से भेजे गए इन पत्रों में स्वामीनाथ संप्रदाय के अक्षरधाम मंदिर के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. लगातार पत्रों के आने के बाद संकट मोचन मंदिर के महंत विश्वम्भर नाथ मिश्र ने मंदिर के पते से भेजे गए इन फर्जी पत्रों की शिकायत लंका थाने में की है.

संकट मोचन मंदिर के महंत विश्वम्भर नाथ मिश्र ने बताया कि मंदिर को बदनाम करने के लिए किसी ने ऐसी साजिश की है. इसकी शिकायत लंका थाने के साथ ही जिले के आला अफसरों से भी की गई है. मंदिर के पते से भेजे गए इन पत्रों में स्वामीनाथ संप्रदाय के अक्षरधाम मंदिर से सनातन धर्म को खतरा बताया गया है. पत्र के माध्यम से लोगों से सनातम धर्म की रक्षा के लिए अक्षरधाम मंदिर में न जाने की बात लिखी गई है.

पत्र में लिखी है ये बात
पत्र में लिखी है ये बात




इसके साथ ही पत्र में ये भी लिखा है कि सनातन धर्म को कुचलकर स्वामीनाथ संप्रदाय का विस्तार हुआ है. मंदिर के नाम से भेजे गए इन पत्रों को दूसरों को भेजने की अपील भी की गई है. पत्र नहीं भेज पाने की स्थिति में इस पत्र को ही फ्रेम कराकर धार्मिक स्थानों पर लगाने का जिक्र भी इस पत्र में है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज