होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

चंदौली: दलितों की उंगलियों में स्याही लगाने के मामले में FIR दर्ज

चंदौली: दलितों की उंगलियों में स्याही लगाने के मामले में FIR दर्ज

एएनआई फोटो

एएनआई फोटो

यूपी के चंदौली में दलितों की उंगली पर वोट देने से पहले ही स्याही लगाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

    यूपी के चंदौली में दलितों की उंगली पर वोट देने से पहले ही स्याही लगाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं चंदौली में मतदान के दौरान मारपीट मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. इस मारपीट में विधायक साधना सिंह भी पथराव में घायल हो गई थीं.

    बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण में रविवार को दलितों बस्ती में लोगों की उंगली पर वोट देने से पहले ही स्याही लगा देने का मामला सामने आया था. उत्तर प्रदेश के चंदौली लोकसभा क्षेत्र के ताराजीवनपुर गांव में दलित बस्ती के लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वोट न देने के लिए 500-500 रुपए बांटकर स्याही लगा देने का आरोप लगाया था.

    इस मामले में चंदौली के एसडीएम हर्ष कुमार ने रविवार को बताया था कि ताराजीवनपुर गांव के दलित बस्ती के लोगों ने नोट देकर वोट खरीदने का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वोट न देने के लिए उन्हें पैसे बांटे और उंगली पर निशान लगा दिया. हर्ष ने कहा था कि शिकायतकर्ता के शिकायत के मुताबिक हम लोग कार्रवाई करेंगे. उन्हें अपनी एफआईआर में लिखवाना होगा कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई है.

    उधर मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र के परशुरामपुर सिकठिया मतदान केंद्र से कुछ दूर पार्टियों के झंडे हटवाने को लेकर रविवार को भाजपा और सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. दोनों पक्षों में कुछ देर कहासुनी के साथ ही मारपीट हो गई. सूचना पर पहुंची स्थानीय विधायक साधना सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह को देखते ही दोनों पक्ष आवेश में आए और पथराव करने लगे. इसमें विधायक, दो सुरक्षा कर्मी समेत स्थानीय बूथ उपाध्यक्ष छोटेलाल और राहुल वर्मा घायल हो गए. मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है, एक राजनैतिक दल और दूसरी एफआईआर पुलिस ने दर्ज कराई है. पुलिस ने स्वयं संज्ञान लेते हुए तीन नामजद और छह अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

    बता दें कि चंदौली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय चुनाव मैदान में हैं. वही समाजवादी पार्टी ने डॉ. संजय चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है.

    ये भी पढ़ें -

    लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान आज, 8 राज्यों की 59 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

    क्या इरोम शर्मिला, शिवखेड़ा और प्रकाश झा के लिए नहीं बनी है राजनीति?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    Tags: BJP, Crime report, Lok Sabha Election 2019, Uttar Pradesh Lok Sabha Elections 2019

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर