Assembly Banner 2021

राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस दो जगह हुई हादसे का शिकार, सभी यात्री सुरक्षित

राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन में पहले आग लग गई, फिर यह ट्रेन ट्रैक पर एक ऑटो से टकरा गई

राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन में पहले आग लग गई, फिर यह ट्रेन ट्रैक पर एक ऑटो से टकरा गई

राजगीर से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई श्रमजीवी एक्सप्रेस दो जगह हादसे का शिकार होते-होते बची है. पहले इसके इंजन में अचानक आग लग गई. इसे चालक की सूझ बूझ से समय पर बुझा लिया गया. इंजन बदलकर ट्रेन आगे बढ़ी तो डीडीयू जंक्शन से पहले मटकुट्टा गेट के पास एक ऑटो से टकरा गई. इससे ऑटो के परखच्चे उड़ गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 11:38 PM IST
  • Share this:
चंदौली. राजगीर से नई दिल्ली (Rajgir To New Delhi) जा रही अप श्रमजीवी एक्सप्रेस (Shramjeevi Express) शनिवार को बर्निंग ट्रेन (Burning Train) बनते-बनते बची. यह ट्रेन दो स्थानों पर मामूली रूप से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. सबसे पहले डुमरांव में ब्रेक बाइंडिंग की वजह से ट्रेन के इंजन में आग लग गई.  इसके बाद इसे इंजन बदल कर आगे के लिए रवाना किया गया. यहां से चलने के बाद श्रमजीवी एक्सप्रेस डीडीयू जंक्शन से पहले मटकुट्टा गेट के समीप एक ऑटो से टकरा गई. इससे ऑटो के परखच्चे उड़ गए. यह संयोग ही था कि इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ.

जानकारी के अनुसार पटना व डीडीयू रेल रूट पर डूमराव के समीप अप श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन के पिछले पहिए में ब्रेक बाइंडिंग की वजह से चिंगारी निकलने लगी. यह देख कर चालक दिनेश राम और सहायक चालक संजय सिंह ने इसकी सूचना डीडीयू मुख्यालय को दी. इसके बाद डुमरांव स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर अग्निशमन यंत्र से आग बुझाई गई. आग बुझने के बाद रेलवे कर्मियों ने राहत की सांस ली. इस घटना को टालने के लिए चालक की सूझ बूझ की तारीफ हो रही है.

इंजन से आग बुझाने के बाद बक्सर में इंजन चेंज किया गया. ट्रेन दूसरे इंजन के सहारे गंतव्य की ओर रवाना हो गई. इस घटना की वजह से ट्रेन दो घंटे की देरी से तीन बजे बिहार के बक्सर से निकली. शाम साढ़े चार बजे ट्रेन कुचमन स्टेशन से आगे मटकुट्टा गेट के समीप पोल संख्या 749/13 के पास पहुंची ही थी कि रेलवे लाइन पर पर एक ऑटो सामने आ गया. इससे ट्रेन का इंजन ऑटो से टकरा गया. इसमें ऑटो रिक्शा के परखच्चे उड़ गए. इस दौरान ऑटो चालक ने कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई. इस घटना की सूचना मिलते ही मंडल में हड़कंप मच गया.



मौके पर कमांडेंट आशीष मिश्र, वरीय मंडल अभियंता आरबी यादव सहित अन्य अधिकारी पहुंच गए. घटना स्थल का निरीक्षण किया गया. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंच गई. रेलवे सुरक्षा बल ने ऑटो को कब्जे में ले लिया और अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज