• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BHU विवादः एक विभाग से डॉ फिरोज ने दिया इस्तीफा, दूसरा किया जॉइन

BHU विवादः एक विभाग से डॉ फिरोज ने दिया इस्तीफा, दूसरा किया जॉइन

हाल ही में डॉक्टर फिरोज खान की नियुक्ति बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हुई थी. (फाइल फोटो)

हाल ही में डॉक्टर फिरोज खान की नियुक्ति बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हुई थी. (फाइल फोटो)

सोमवार देर शाम डॉ. फिरोज खान (Firoz Khan) ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. उन्होंने अब कला संकाय के संस्कृत विभाग में जॉइन कर लिया है.

  • Share this:
    वाराणसी. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) में चल रहे विवाद के बीच बड़ी खबर आ रही है. बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय (Sanskrit Vidya Dharm Vigyan) में मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति विवाद के बीच डॉ. फिरोज खान (Firoz Khan) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अब कला संकाय के संस्कृत विभाग में जॉइन कर लिया है.

    बता दें कि बीएचयू में संस्कृत की पढ़ाई कला संकाय, आयुर्वेद संकाय और संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में होती है.

    सोमवार को दिया इस्तीफा, मंगलवार को कला संकाय के संस्कृत विभाग में किया जॉइन  
    विवाद के बीच फिरोज खान ने बीएचयू के कला और आयुर्वेद संकाय में भी इंटरव्यू दिया. दो दिन पहले खुले रिजल्ट के लिफाफे में फिरोज खान का चयन दोनो ही विभागों में हो गया. 9 दिसंबर यानी सोमवार को होलकर भवन से उन्हें नियुक्ति पत्र जारी हो गए और ज्वाइनिंग का समय एक महीने का दिया गया.

    सोमवार देर शाम बीएचयू प्रशासन के बड़े अफसरों की मौजूदगी में फिरोज खान ने संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय से इस्तीफा दे दिया. आयुर्वेद और कला संकाय में डॉ. फिरोज ने कला संकाय को चुना. मंगलवार को उन्होंने कला संकाय के संस्कृत विभाग के रजिस्टर में साइन करते हुए ज्वाइनिंग कर ली. बीएचयू प्रशासन ने भी उसकी पुष्टि कर दी है. माना जा रहा है कि डॉ फिरोज ने कला विभाग इसलिए चुना ताकि उन्हें यहां शोध के विद्यार्थी मिल सकें.

    छात्रों ने किया था आंदोलन
    गौरतलब है कि हाल ही में डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हुई थी. नियुक्ति के बाद से ही यहां के छात्रों ने गैर हिन्दू शिक्षक की नियुक्ति के विरोध में आंदोलन शुरू कर दिया था. इसको लेकर कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन भी चला. हालांकि अब छात्रों ने धरना तो खत्म कर दिया है लेकिन फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ आंदोलन अभी जारी है.

     

    ये भी पढ़ें-

    प्रो. फ़िरोज़ खान को लेकर BHU में पोस्टर वार, लिखा 'गैर हिंदू प्रवेश वर्जित'!

    वाराणसी: बीएचयू छात्रों से पुलिस की झड़प, चौकी इंचार्ज निलंबित

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज