लाइव टीवी

COVID-19 से वाराणसी में पहली मौत, यूपी में मरने वालों की संख्या 3 तक पहुंची
Varanasi News in Hindi

Upendra Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 5, 2020, 1:11 PM IST
COVID-19 से वाराणसी में पहली मौत, यूपी में मरने वालों की संख्या 3 तक पहुंची
महिला की मौत सांस व अन्य बीमारी के चलते हुई है. (सांकेतिक फोटो)

COVID-19: कोरोना वायरस से संक्रमित शख्‍स के घर में 10 लोग हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है. साथ ही गंगापुर इलाके को सील कर दिया गया है.

  • Share this:
वाराणसी. धर्मनगरी वाराणसी (Varanasi) में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पहले मरीज की मौत हो गई. गंगापुर निवासी 55 वर्षीय दुकानदार को 3 अप्रैल को बीएचयू (BHU) के सर सुंदरलाल अस्पताल में एडमिट कराया गया था. मृतक में 4 अप्रैल को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी. बताया जाता है कि वह डायबिटीज और बीपी के मरीज भी थे. इसी के साथ यूपी में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है. इससे पहले बस्ती और मेरठ में एक-एक मरीज की मौत हुई थी. वर्तमान में यूपी में 275 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं.

कोरोना संक्रमित के घर में 10 लोग हैं, जिन्हें भी आइसोलेट किया गया है. साथ ही गंगापुर इलाके को सील कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि 27 मार्च को जुकाम के बाद मरीज को दो प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज कराया गया था. इसके बाद दो अप्रैल को परिजन उसे लेकर बीएचयू पहुंचे थे. इसके बाद मरीज में कोरोना के लक्षण दिखने पर उसे आईसीयू में एडमिट किया गया था. अब स्वास्थ्य विभाग परिवार सहित अन्य संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने जुट गई है.

डायबिटीज और ब्लड प्रेशर से भी पीड़ित था मरीज
मृतक के पहले कोरोना सैंपल रिपोर्ट ठीक न आने के बाद उसका दोबारा सैंपल लिया गया था. इस बीच शनिवार यानी तीन मार्च को उसकी मौत हो गई. मौत के अगले दिन यानी रविवार को उसकी कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव आई. जिसके बाद हड़कंप मच गया. डीएम वाराणसी कौशलराज शर्मा ने बताया कि 55 वर्षीया मरीज डायबिटीज और ब्लड प्रेशर से भी पीड़ित था, जिनका इलाज कई साल से चल रहा था. बीएचयू में जब वो भर्ती हुए तो उनका ब्लड प्रेशर भी ज्यादा था. इलाज पूरी तरह से किया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी. इनके घर में दस लोग हैं. फिलहाल पूरे गंगापुर इलाके को सील कर दिया गया है.



एक महिला में भी मिला संक्रमण


डीएम ने बताया कि घर के दो लोग बीएचयू से शव लेकर दाह संस्कार करेंगे. बता दें कि बुजुर्ग को मिलाकर अब तक सात लोग वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एक महिला भी रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. महिला सऊदी अरब से 15 मार्च को दिल्ली और फिर वहां से ट्रेन के जरिए 16 मार्च को वाराणसी पहुंची थी. जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. हालांकि, सफर में उसके साथ गए पति की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पूर्व में दीनदयाल अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की हालत स्थिर हो गई है और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. अब तक पॉजिटिव आए केस में दो जमाती भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:

UP में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 219, नोएडा में 55, आगरा में 45 केस

फतेहपुर Lockdown: मुफलिसी के बावजूद ये शख्स रोज गरीबों तक पहुंचा रहा भाेजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading