अपना शहर चुनें

States

Dev Diwali: काशी में PM मोदी के स्वागत के लिए कश्मीर और कन्याकुमारी से आए 200 क्विंटल फूल

काशी में PM मोदी का होगा भव्य स्वागत (file photo)
काशी में PM मोदी का होगा भव्य स्वागत (file photo)

काशी (Kashi) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देव दीपावली का पहला दीपक जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. यहां से गंगा यात्रा के जरिए गंगा के दोनों छोरों पर दीपमालाओं की अद्भुत छटा बिखरेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को एक दिन के दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. देव दीपावली के मौके पर काशी पहुंच रहे पीएम मोदी के स्वागत के लिए 200 क्विंटल फूलों से काशी को सजाया गया है. प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी आगमन पर महाआरती के लिए तैयार किए जा रहे मंच पर 20 क्विंटल फूल सजाए गए है. जिसमें कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तथा दार्जिलिंग, उत्तराखंड से लेकर अलग-अलग स्थानों से फूलों को मंगवाया गया है.

दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती के लिए गंगा सेवा समिति ने इस बार पीएम मोदी के स्वागत में फूल बिछाने की योजना बनाई है. जिसके तहत देश के अलग- अलग हिस्सों से फूल मंगाए गए हैं. गुलाब कश्मीर की गुलदाउदी से लेकर दार्जिलिंग से फूलों को मंगवाने की व्यवस्था की गई है. फूलों की सजावट करने वाले वोलिंटियर के मुताबिक पूरे काशी को मिला कर करीब 200 अलग-अलग प्रकार के फूलों से सजावट की गई है. जो पीएम मोदी के स्वागत में काशी की शोभा बढ़ाएंगे. इन फूलों से क्रूज़ को तैयार करने के साथ साथ गंगा आरती का मंच और बुके भी तैयार करवाया जा रहा है.

पीएम मोदी जलाएंगे देव दीपावली का पहला दीपक
देव दीपावली का पहला दीपक जलाकर वे काशी में देव दीपावली की शुरुआत करेंगे. यहां से गंगा यात्रा के जरिए गंगा के दोनो छोरों पर दीपमालाओं की अद्भुत छटा को पीएम निहारेंगे. पीएम की गंगा यात्रा दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती और चेतसिंह किले के लेजर शो को देखते हुए अस्सी घाट के रास्ते रविदास घाट पर खत्म होगी. यहां से सड़क मार्ग के जरिए पीएम मोदी सारनाथ जाएंगे. जहां पिछले दिनों महात्मा बुद्ध के जीवन पर बने लाइट एंड म्यजिक शो को देखेंगे.
सिक्स लेन हाइवे की देंगे सौगात


दीपावली से पहले पीएम मोदी ने वर्चुअल संवाद के जरिए इस योजना का लोकार्पण किया था. बता दें कि सबसे पहले पीएम मोदी प्रयागराज रोड पर बने सिक्स लेन हाइवे की सौगात देते हुए करीब पांच हजार लोगों के साथ संवाद करेंगे. ये कार्यक्रम सिक्स लेन हाइवे के किनारे खजुरी में आयोजित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज