Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: बनारस में फ्लाईओवर के नीचे बनेगा फूड जोन,शुरू हुआ काम

Varanasi News: बनारस में फ्लाईओवर के नीचे बनेगा फूड जोन,शुरू हुआ काम

Food

Food zone to be built under flyover in Banaras

कैंट रेलवे स्टेशन के सामने 1.9 किलोमीटर लम्बे फ्लाईओवर के नीचे इसके लिए बाजार तैयार किया जा रहा है. इस वेंडिंग जोन में बनारस के मशहूर खाने पीने का समान मिलेगा.

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र वाराणसी खाने-पीने के लिए दुनिया भर में मशहूर है. बनारस (Banaras) आने वाले पर्यटक मन्दिर और घाटों के दीदार के साथ बनारसी तड़के का स्वाद भी जरूर चखते हैं. पर्यटकों को बनारसी व्यंजनों का स्वाद एक ही जगह मिल सके इसके लिए वाराणसी (Varanasi) में स्ट्रीट फूड जोन (Food Zone) बनाया जा रहा है. वाराणसी के चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर के नीचे फूड जोन बनाने का काम शुरू हो गया है.

    कैंट रेलवे स्टेशन के सामने 1.9 किलोमीटर लम्बे फ्लाईओवर के नीचे इसके लिए बाजार तैयार किया जा रहा है. इस वेंडिंग जोन में बनारस के मशहूर खाने पीने की चीजें एक ही रास्ते पर पर्यटकों को मिलेगी. इस वेंडिंग जोन में स्ट्रीट फूड जोन के अलावा जगह-जगह पार्किंग और सार्वजनिक टॉयलेट भी बनाए जाएंगे.

    रात भर होता है आवागमन
    लहरतारा चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे से कैंट रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टेशन तक जाने का मार्ग है.ऐसे में इस मार्ग पर सबसे ज्यादा पर्यटकों का आवागमन होता है. इसके साथ ही रात भर इस रास्ते पर आवागमन होता है. फूड जोन तैयार होने के बाद पर्यटकों को यहां समय बिताने के साथ ही बनारसी स्वाद का जायका भी मिलेगा.

    अतिक्रमण से होगा मुक्त
    वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर पहले ही बनकर तैयार हो गया था. फ्लाईओवर के नीचे अतिक्रमण की समस्या थी जिसको दूर करने के साथ ही साफ और स्वच्छ बनाने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत फ्लाईओवर के नीचे लगभग 2 किलोमीटर के दायरे में वेंडिंग जोन बनाई जा रही है. जिसमे खाने पीने के दुकानों के अलावा शेल्टर होम,पार्किंग और टॉयलेट्स बनाए जाएंगे.

    Tags: Smart City Project, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर