जमीन की रंजिश में कराई चचेरे भाई की नाबालिग लड़की की जबरन शादी

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 4:56 PM IST
जमीन की रंजिश में कराई चचेरे भाई की नाबालिग लड़की की जबरन शादी
चचेरे भाई की नाबालिग लड़की की जबरन शादी करा दी.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से रिश्तों को तार-तार करने की खबर है. मामला उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) जिले का है. भदोही जिले में जमीन के लिए चल रही रंजिश को लेकर एक व्यक्ति ने अपने ही चचेरे भाई की नाबालिग बेटी की जबरन शादी करा दी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से रिश्तों को तार-तार करने की खबर है. मामला उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) जिले का है. भदोही जिले में जमीन के लिए चल रही रंजिश को लेकर एक व्यक्ति ने अपने ही चचेरे भाई की नाबालिग बेटी की जबरन शादी करा दी. सुरयावा थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने शनिवार को बताया कि आरोपी ने अपने चचेरे भाई की 15 वर्षीय बेटी की शादी अपने बेटे के साले से जबरन करा दी. साथ ही साथ नाबालिग लड़की को 3 महीने तक बंधक बनाकर रखा.

थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि सुरयावा थानाक्षेत्र में रहने वाले दो चचेरे भाइयों के बीच जमीन को लेकर रंजिश चल रही थी. एक भाई की 15 वर्षीय बेटी मुंबई में आठवीं कक्षा में पढ़ रही थी. वह मई 2019 में अपने दादा के पास यहां आई. उन्होंने बताया कि 27 मई को किशोरी के चाचा रमेश दूबे ने अपने बेटे के साले दीपक उपाध्याय से जबरदस्ती शादी करा दी. आश्चर्य की बात यह है कि भदोही जिले के गोपीगंज स्थित एक सुनसान मंदिर पर ले जाकर जिस लड़की की जबरदस्ती शादी कराई गई है, वह नाबालिग है.

थाना प्रभारी ने बताया कि जिले में एक घर में बंधक बनी किशोरी शुक्रवार 30 अगस्त को मौका देख कर भाग निकली और अपने दादा को आपबीती सुनाई. इसके बाद शुक्रवार शाम उसके दादा ने थाने पहुंच कर पोती की जबरदस्ती शादी कराने और यौन शोषण करने का मुकदमा दर्ज करा दिया.

थाना प्रभारी के मुताबिक इस सम्बन्ध में चार लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी दीपक को शुक्रवार देर रात उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह फरार होने की कोशिश में था. उन्होंने बताया कि तीन अन्य नामजद आरोपियों में नाबालिग के चाचा रमेश दूबे, उनकी पत्नी सरस्वती देवी और बहू विजय लक्ष्मी की तलाश की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भदोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...