वाराणसी: लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठे पूर्व MLA अजय राय गिरफ्तार
Varanasi News in Hindi

वाराणसी: लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठे पूर्व MLA अजय राय गिरफ्तार
धरने पर बैठे पूर्व MLA अजय राय समेत कई कांग्रेसी गिरफ्तार

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को 23 दिन बाद भी अब तक ज़मानत नहीं मिली है. हाईकोर्ट में अब अजय कुमार लल्लू की जमानत पर 16 जून को सुनवाई होगी.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UP Congress Committee) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  (Ajay Kumar Lallu) की गिरफ्तारी के विरोध में यूपी के अलग-अलग शहरों में कांग्रेसियों का प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में शनिवार को वाराणसी (Varanasi) में मैदागिन स्थित टाउनहाल मैदान में कांग्रेस नेताओं ने धरना दिया. पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय राय के नेतृत्व में धरना दे रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसके विरोध में कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने अजय राय समेत कई कांग्रेसियों को हिरासत में लिया है. वहीं दूसरी ओर विपक्ष के नेताओं ने सोशल मीडिया पर कोरोना काल में धरना प्रदर्शन करने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है.

वाराणसी के मैदागिन स्थित टाउनहाल में कांग्रेस नेताओं का सांकेतिक मौन उपवास और धरना चल रहा था. इसी बीच पुलिस ने वहां पहुंचकर अजय राय समेत सभी कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया. जिसको लेकर कांग्रेस नेताओं और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक और धक्का मुक्की भी हुई. जिसके बाद कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की. पूर्व मंत्री अजय राय का कहना है कि सभी कार्यकर्ता शांतिपूर्वक तरीके से धरना दे रहे थे.

पुलिस ने पूर्व मंत्री अजय राय, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुंवर, पूनम कुंडू, मनीष चौबे सहित कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में रखा है. उधर पुलिस लाइन के बाहर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया. दूसरी ओर कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर भाजपा नेताओं ने सवाल उठाते हुए कहा कि कोरोना काल में ऐसे प्रदर्शन या भीड़ से किसी भी पार्टी को बचना चाहिए.



बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  को 23 दिन बाद भी अब तक ज़मानत नहीं मिली है. हाईकोर्ट में अब अजय कुमार लल्लू की जमानत पर 16 जून को सुनवाई होगी. हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने 16 जून को मामले की केस डायरी तलब की है. बता दें धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में अजय कुमार लल्लू जेल में हैं. उनके खिलाफ राजस्थान से बस लाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था.
ये भी पढे़ं:

बुंदेलखंड में किसानों की खुदकुशी पर बोलीं प्रियंका- CM की मैपिंग में जगह नहीं!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading