लाइव टीवी

यूपी कांग्रेस में नई टीम को लेकर अंसतोष आया सामने, वाराणसी के इस पूर्व सांसद ने पद लेने से किया इनकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2019, 6:00 PM IST
यूपी कांग्रेस में नई टीम को लेकर अंसतोष आया सामने, वाराणसी के इस पूर्व सांसद ने पद लेने से किया इनकार
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई टीम को लेकर विरोध सामने आने लगा है.

यूपी कांग्रेस कमेटी (UPCC) की नई घोषित टीम में सलाहकार परिषद में शामिल किए गए पूर्व सांसद (Former MP) और यूपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे डॉ राजेश मिश्रा (Dr Rajesh Mishra) ने पद लेने से मना कर दिया है.

  • Share this:
वाराणसी. यूपी में सियासी जमीन मजबूत करने की कवायद में जुटीं कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka) की कोशिशों को वाराणसी से झटका लगा है. दरअसल यूपी कांग्रेस कमेटी की नई घोषित टीम में सलाहकार परिषद में शामिल किए गए पूर्व सांसद (Former MP) और यूपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे डॉ राजेश मिश्रा (Dr Rajesh Mishra) ने पद लेने से मना कर दिया है.

युवा आगे आएं लेकिन सीनियर को भी मिले तरजीह

वाराणसी के पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्रा को लखनऊ की कैंट विधानसभा का प्रभारी भी बनाया गया है. डॉ राजेश मिश्रा ने ये जिम्मेदारी भी लेने से मना कर दिया है. मीडिया से बातचीत में डॉ राजेश मिश्रा ने कहा कि मैंने इसकी सूचना प्रियंका गांधी के राजनीतिक सलाहकार जुबेर खान को दी है. ये कदम उठाने की वजह पर डॉ राजेश मिश्रा ने कहा कि वो राहुल गांधी जी और प्रियंका जी को सलाह कैसे दे सकते हैं? उन्होंने कहा कि युवा नेताओं को आगे आना चाहिए लेकिन सीनियर नेताओं को भी तरजीह मिलनी चाहिए. मैं कांग्रेस का कर्मठ कार्यकर्ता था, हूं और हमेशा रहूंगा. उचित मंच पर जल्द अपनी बात रखूंगा.

varanasi Rajesh Mishra
कांग्रेस के वाराणसी से पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्रा ने यूपी सीसी की नई टीम में पद लेने से इनकार कर दिया है.


'उम्र सीमा तय करना उचित नहीं'

उन्होंने कहा कि नई कमेटी में कई जिलों से एक भी पदाधिकारी शामिल नहीं किया गया है. इनमें बनारस, भदोही, इलाहाबाद, गाजीपुर, जौनपुर, कौशाम्बी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ जिले शामिल हैं. राजेश मिश्रा ने कहा कि मैं उचित मंच पर अपनी बात रखूंगा क्योंकि मैं व्यक्तिगत तौर पर पार्टी में पदाधिकारियों के लिए उम्र की सीमा तय करने को उचित नहीं मानता.

रिपोर्ट: उपेंद्र दि्ववेदी
Loading...

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस नेता का प्रियंका गांधी का सलाहकार बनने से इनकार, बोले- उन्हें सलाह देने की हैसियत नहीं

बीजेपी नेता कबीर तिवारी हत्याकांड की होगी उच्चस्तरीय जांच: कानून मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 6:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...