Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: वाई फाई होगा शहर,पहले चरण में शहर के इन जगहों पर मिलेगी फ्री वाई फाई की सुविधा

Varanasi News: वाई फाई होगा शहर,पहले चरण में शहर के इन जगहों पर मिलेगी फ्री वाई फाई की सुविधा

वाराणसी

वाराणसी शहर में मिलेगी वाई-फाई की सुविधा

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र वाराणसी जल्द ही और स्मार्ट होगा. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत वाराणसी (Varanasi) शहर में आम लोगो को फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी. शुरुआती दौर में इसके लिए सरकारी दफ्तरों के अलावा कुछ सार्वजनिक जगहों को चुना गया है. 

अधिक पढ़ें ...

    पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र वाराणसी जल्द ही और स्मार्ट होगा. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत वाराणसी (Varanasi) शहर में आम लोगो को फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी. शुरुआती दौर में इसके लिए सरकारी दफ्तरों के अलावा कुछ सार्वजनिक जगहों को चुना गया है. इन जगहों पर  बीएसएनएल (BSNL) की ओर से फ्री वाई-फाई के लिए इंस्टॉलेशन का काम भी पूरा हो गया. अक्टूबर महीनें के अंतिम सप्ताह से आम लोग शहर के 7 चुनिंदा स्थानों पर फ्री वाई फाई का फायदा उठा सकेंगे.

    पहले चरण में वाराणसी के कलेक्ट्रेट आफिस के अलावा नगर निगम मुख्यालय,भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य ऑफिस,कचहरी,रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर,बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन को शामिल किया गया है. सब कुछ ठीक रहा तो दूसरे चरण में घाटों के अलावा  सारनाथ और कुछ प्रमुख बाजारों में आम लोगो को भी ये सुविधा मिलेगी.

    पूरा हुआ टेस्टिंग का काम
    वाराणसी स्मार्ट सिटी के जीएम डी वासुदेवन ने बताया कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत बीएसएनएल के सहयोग के शहर उन सरकारी दफ्तरों और सार्वजनिक जगहों पर फ्री वाई फाई की सुविधा मिलेगी जहां लोगो का आवागमन ज्यादा है. यूपी की योगी सरकार ने इसके लिए पहल की है जिसके तहत चुनिंदा शहरों में 10 प्रमुख जगहों पर फ्री वाई फाई की सुविधा आम लोगो को दी जाए इसी के तहत अभी हमलोग 7 जगहों पर ये सेवा शुरू करने जा रहे है. इसके टेस्टिंग का काम भी पूरा हो गया है.

    तीन घाटों पर पहले से दी जा रही सुविधा
    बताते चले कि वाराणसी के दशाश्वमेध घाट से सटे तीन घाटों पर बीएसएनएल पहले ही इस सेवा को शुरू कर चुकी है. इन घाटो पर आम लोगो को आधे घण्टे तक फ्री वाई फाई दी जा रही है.

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर