UP News: भक्तों के लिए कल से खुल जाएगा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

भक्तों के लिए कल से खुल जाएगा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (File photo)

भक्तों के लिए कल से खुल जाएगा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (File photo)

कोरोना (Corona) के एक्टिव केस 600 से कम होने पर वाराणसी जिलाधिकारी (DM) कौशलराज शर्मा ने रविवार को आंशिक कर्फ्यू हटा लिया था. सोमवार से सभी दुकानें, बाजार और धार्मिक स्थल सुबह सात से खुल गए.

  • Share this:

वाराणसी. वाराणसी (Varanasi) में भी सोमवार से लॉकडाउन (Lockdown) खत्म हो गया. केवल रात का कोरोना कर्फ्यू अब जारी है. इसी कड़ी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) भी भक्तों के लिए 8 जून यानी मंगलवार को खोल दिए जाएंगे. मंदिर प्रशासन के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भक्त दर्शन कर सकेंगे. जबकि गर्भगृह में प्रवेश पर रोक रहेगी. बता दें कि एक बार में पांच लोगों के प्रवेश करवा कर दर्शन होगा. रविवार को डीएम का आदेश जारी होने के बाद सोमवार की सुबह काफी संख्या में लोग विश्वनाथ मंदिर पहुंच गए. लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी.

आज से खुली सभी दुकानें

कोरोना के एक्टिव केस 600 से कम होने पर वाराणसी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने रविवार को आंशिक कर्फ्यू हटा लिया था. सोमवार से सभी दुकानें, बाजार और धार्मिक स्थल सुबह सात से खुल गए. शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी. साप्ताहिक बंदी के दिन केवल आवश्यक सामानों व मेडिकल आपूर्ति की दुकानें खुलेंगी। विद्यालय, स्कूल-कॉलेज, विश्वविद्यालय कार्यालयीय कार्य के लिए खुलेंगे, लेकिन पढ़ाई बंद रहेगी. कोचिंग संस्थान, सिनेमा, जिम, स्वीमिंग पुल, क्लब व शॉपिंग मॉल अभी पूर्णतया बंद रहेंगे.

600 केस होते ही फिर बंदिश
डीएम ने बताया कि शासन के 30 मई की गाइडलाइन के क्रम में सोमवार से आंशिक कर्फ्यू में छूट अगले आदेश तक दी गयी है. यह सभी छूट कंटेंमेंट जोन व हॉटस्पॉट को छोड़कर लागू रहेगी. कहा कि जिस दिन जिले में सक्रिय कोरोना केस 600 से अधिक हो जाएंगे, उसके अगले दिन से ही छूट समाप्त कर दी जाएगी. फिर से आंशिक कर्फ्यू की व्यवस्थाएं लागू हो जाएंगी. उन्होंने हिदायत दी है कि दुकानदार व स्टॉफ मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी एवं सैनेटाइजर की व्यवस्था का पूर्ण पालन करें. खरीददारों के लिए भी यह लागू होगा. उल्लंघन होने पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज