लाइव टीवी

मैच के बायकॉट से जीत के लिए प्रार्थना तक, ऐसा है PM मोदी के वाराणसी का मिजाज

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 16, 2019, 1:40 PM IST
मैच के बायकॉट से जीत के लिए प्रार्थना तक, ऐसा है PM मोदी के वाराणसी का मिजाज
भारत की जीत के लिए प्रार्थना करते लोग

कुछ महीने पहले भारत-पाक सीमा पर जो काले बादल मंडरा रहे थे, अब वह मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम जा पहुंचे हैं. लेकिन इन सब से बेफिक्र बनारस के लोग जीत के जश्न की तैयारी भी कर चुके हैं.

  • Share this:
ICC Cricket World Cup 2019 का सबसे अहम मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच खेला जाना है. इसको लेकर पूरे देश में उत्साह है. जीत के लिए लोग प्रार्थना कर रहे हैं. अपने खास मिजाज के लिए मशहूर बनारस में भी इस मैच को लेकर खुमारी छाई हुई है. शहर की गलियों से होते हुए जैसे-जैसे आप घाट की तरफ पहुंचेंगे, आपको इसकी साफ झलक मिलेगी.

बनारस में क्रिकेट की चर्चा भी राजनीति से जुड़े बगैर अधूरी रह जाती है. हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां की जनता ने फिर से संसद भेजा. दशाश्वमेध घाट पर नाव चलाने वाले किशन चांद कहते हैं कि मोदी जी ने पाकिस्तान को जो जवाब दिया है, भारतीय टीम मैदान में जीतकर उन्हें रिटर्न गिफ्ट दे सकती है. वे कहते हैं, मैच हारने का कोई सवाल ही नहीं उठता. यह तो भगवान की योजना है.

एक समय इस मैच का बायकॉट करने की चर्चा चल रही थी
इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान के खिलाफ बने माहौल से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को लाभ मिला है. पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद देश में अतिराष्ट्रवाद अपने चरम पर था. इस दौरान पाकिस्तान को घेरने के लिए क्रिकेट को एक टूल के रूप में इस्तेमाल करने को लेकर भी खूब चर्चा हुई.

हालात ऐसे हो गए थे कि वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच का बायकॉट करने की चर्चा तक होने लगी थी. चुनाव से पहले मैच का बायकॉट एक बड़ा मुद्दा बन गाय था. लेकिन चुनाव खत्म होने के साथ ही यह मुद्दा भी खत्म हो गया.

कुछ महीने पहले भारत-पाक सीमा पर जो काले बादल मंडरा रहे थे, अब वह मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम जा पहुंचे हैं. मैच होगा या नहीं यह तो वहां के मौसम पर निर्भर करता है लेकिन बनारस के लोगों ने जश्न की तैयारी भी कर ली है. लोकसभा में बीजेपी को मिली जीत के जैसे ही यहां के लोग इस मैच में भारती की जीत का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज के मामा ने दिया ये संदेश
Loading...

ये भी पढ़ें- Ind vs Pak: कोटा में मैच से पहले जीत का जश्न मना रहे फैंस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...