होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Ganesh Chaturthi : काशी में है गणपति का सबसे अनोखा भक्त! बंद आंखों से झटपट तैयार करता है पेंटिंग

Ganesh Chaturthi : काशी में है गणपति का सबसे अनोखा भक्त! बंद आंखों से झटपट तैयार करता है पेंटिंग

Ganesh Chaturthi 2022: महाराष्ट्र से लेकर बाबा विश्वनाथ के शहर काशी तक गणपति बप्पा मोरया के जयकारे गूंज रहे हैं. इस बीच ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वाराणसी के चित्रकार विजय 30 सालों से गणपति की तस्‍वीरें बना रहे हैं.
विजय ने गणपति बप्पा की 5 लाख से ज्यादा पेंटिंग तैयार की हैं.

रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. देश भर में गणेश उत्सव (Ganesh Chaturthi 2022) की धूम है. महाराष्ट्र से लेकर बाबा विश्वनाथ के शहर काशी तक हर ओर गणपति बप्पा मोरया के जयकारे गूंज रहे हैं. मंदिरों में भीड़ है और पंडालों में गणपति बप्पा की पूजा हो रही है. इन सबसे इतर सबसे खास तस्वीर बनारस के गंगा तट पर दिखी. यहां गणपति के अनोखे भक्त ने बंद आंखों से पलक झपकते ही गणपति बप्पा की खूबसूरत पेंटिंग तैयार की, जिसे हर कोई बस देखता ही रह गया.

दरअसल वाराणसी के अस्सी क्षेत्र के रहने वाले विजय चित्रकार खुली आंखों के साथ ही बंद आंखों से भी चंद मिनटों में गणपति बप्पा की खूबसूरत पेंटिंग को कैनवास पर उकेर देते हैं. उनकी कला की इस अद्भुत भक्ति को जो देखता है, वो बस देखते ही रह जाता है. बता दें कि विजय पिछले 30 सालों से ऐसा करते आ रहे हैं. बंद आंखों से पेंटिंग तैयार करते समय विजय ‘ॐ गणेशाय नमः ‘ मंत्र का जाप भी करते हैं.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

5 लाख पेंटिंग कर चुके हैं तैयार
चित्रकार विजय ने बताया कि उन्होंने अब तक गणपति बप्पा की 5 लाख से ज्यादा पेंटिंग तैयार की हैं. अलग अलग थीम पर बनी पेंटिंग को वो समय-समय पर प्रदर्शनी के जरिए लोगों के सामने भी रखते हैं.

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम
वाराणसी के विजय ने काशी में लगातार 51 घण्टे तक गणपति बप्पा की पेंटिंग तैयार कर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम भी दर्ज करा चुके हैं. इसके अलावा मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में भी लगातार 56 घण्टे तक वो गणपति बप्पा की पेंटिंग को बना चुके हैं.

Tags: Ganesh Chaturthi, Ganesh Chaturthi Celebration, Ganesh Chaturthi History, Varanasi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें