Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News:विदेशी परिंदों से गुलजार हुआ वाराणसी का गंगा घाट,पर्यटकों के लिए बना आकर्षण का केंद्र

Varanasi News:विदेशी परिंदों से गुलजार हुआ वाराणसी का गंगा घाट,पर्यटकों के लिए बना आकर्षण का केंद्र

विदेशी

विदेशी परिंदों से गुलजार हुआ काशी के घाट

भोले की नगरी काशी (Kashi) का गंगा (Ganga) घाट इन दिनों कुछ खास मेहमानों से गुलजार है.हजारों किलोमीटर का सफर तय कर के ये विदेशी मेहमान काशी आए है.सात समुद्र पार से काशी आए ये विदेशी परिंदे न सिर्फ काशी के घाटों की सुंदरता में चार चांद लगा रहे हैं बल्कि यहां घूमने आए पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र भी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    भोले की नगरी काशी (Kashi) का गंगा (Ganga) घाट इन दिनों कुछ खास मेहमानों से गुलजार है.हजारों किलोमीटर का सफर तय कर के ये विदेशी मेहमान काशी आए है.सात समुद्र पार से काशी आए ये विदेशी परिंदे न सिर्फ काशी के घाटों की सुंदरता में चार चांद लगा रहे हैं बल्कि यहां घूमने आए पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र भी हैं.इन विदेशी मेहमानों के आने से काशी के नाविकों के चेहरे भी खिल उठे हैं.विदेशों से आए ये साइबेरियन पक्षी काशी के घाटों की खूबसूरती को दोगुना कर दिया है.गंगा की लहरों पर ये पक्षी इन दिनों अटखेलियां कर रहे हैं. गंगा के लहरों पर विदेशी परिंदों के इस अटखेलियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक नावों के जरिए गंगा में सैर कर रहे हैं.जिससे स्थानीय नाविकों का रोजगार भी फिर से चमक उठा है.
    स्थानीय नाविक शम्भू नाथ माझी ने बताया कि हर साल ये विदेशी परिंदे चार महीनें के लिए काशी आते है और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने होते हैं.

    माहौल हो जाता है खुशनुमा
    इन विदेशी परिंदों के साथ वक्त बिताने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक यहां आते है और इन परिंदों को दाना खिलाते है.पर्यटक इन खूबसूरत पलो को यादगार बनाने के लिए इसकी तस्वीरें भी कैमरे में कैद करते हैं.घाट घूमने आई मालती द्विवेदी ने बताया कि विदेशी मेहमानों के काशी आगमन से यहां का माहौल और भी खुशनुमा हो जाता है.हम लोग भी इन्ही परिंदों के लिए घाट घूमने आए है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर