Assembly Banner 2021

Varanasi News: वॉटर एडवेंचर के नाम पर गंगा नदी में मौत का 'खेल', बड़े हादसे को दावत

गंगा नदी वॉटर बोर्ड से खतरनाक स्टंट चर्चा का विषय बना हुआ है.

गंगा नदी वॉटर बोर्ड से खतरनाक स्टंट चर्चा का विषय बना हुआ है.

Ganga River Water Board Varanasi: वाराणसी में गंगा नदी में वॉटर एडवेंचर किसी बड़े हादसे को दावत दी रहे हैं. स्थनीय लोग इसे लेकर काफी दहशत में हैं.

  • Share this:
वाराणसी. गंगा नदी वॉटर बोर्ड से खतरनाक स्टंट चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके साथ ही घाटों पर रहने वाले लोगो में दहशत का माहौल भी है. बीच नदी में ये स्टंट बदस्तूर जारी है. जिला प्रशासन मूक दर्शक बन शायद बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है. दरअसल 2019 में ही वाराणसी में गंगा नदी में वॉटर एडवेंचर को लेकर पर्यटन विभाग ने योजना बनाई जिसको लेकर कुछ कंपनियों ने इसकी शुरुआत भी की. वॉटर एडवेंचर को लेकर गंगा नदी में स्टीमर और अन्य वॉटर व्हीकल उतारे गए, ताकि यहां आने वाले पर्यटक इसे पसंद करें. हालांकि कोरोना काल के कारण ये योजना ठंडे बस्ते में चली गई लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद एक बार फिर से इसे लागू किया गया.

अब यही वॉटर एडवेंचर किसी बड़े हादसे को दावत दी रहे हैं. स्थनीय लोग इसे लेकर काफी दहशत में हैं. घाट पर नाविक ये स्टंट देखकर भयभीत हैं. अस्सी घाट रहने वाले नाविक भरत का कहना है कि स्टीमर द्वारा ऐसा खतरनाक स्टंट प्रतिदिन किया जाता है. वो भी सवारी बैठा कर कुछ जबकि बिना लाइफ जैकेट के. जिस तरह से वोट को गंगा में घुमाया जाता है वो बड़े हादसे को दावत दे रहा है. हम लोग देख के सहम जाते हैं.

वॉटर बोट को चलाने वाला ड्राइवर बेहद खतरनाक तरीके से बीच गंगा में बोट को घुमाता है जिससे बोट एकदम से पलटने लगती है. भले ही ड्राइवर प्रशिक्षित हो लेकिन किसी दिन एक भी चूक हुई तो परिणाम बहुत खतरनाक होंगे. जाहिर सी बात है कि जिस तरह से इस वॉटर बोट से खेल किये जा रहे हैं, उससे साफ लगता है कि जिला प्रशासन की तरफ से इसके चलने को लेकर कोई मानक तय नहीं किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज