India China Border Tension: चीन को सबक सिखाने के लिए काशी की लड़कियों ने उठाया बड़ा कदम
Varanasi News in Hindi

India China Border Tension: चीन को सबक सिखाने के लिए काशी की लड़कियों ने उठाया बड़ा कदम
चीन को सबक सिखाने के लिए काशी की लड़कियों ने उठाया बड़ा कदम

इससे पहले यूपी पुलिस (UP Police) ने बड़ा कदम उठाया है. इसी कड़ी में आईजी एसटीएफ (IG STF) अमिताभ यश ने मोबाइल से चाइनीज ऐप हटाने का आदेश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. भारत और चीन की सीमा पर बढ़ते विवाद के बाद अलग-अलग शहरों से लोग अपने तरीके से नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इसी कड़ी में वाराणसी (Varanasi) की कई टिकटॉक (Tik Tok) स्टार्स ने अपने मोबाइल से टिकटॉक एप्लिकेशन डिलीट करके चाइना को जवाब दिया है. जहां हर रोज इनके नए नए वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरते हैं. इनको भी अपने वीडियो के लाइक और फालोअर्स संख्या बढ़ते देख अच्छा लगता है. इन सभी के भोजपुरी और बनारसी अंदाज और भाषा के वीडियो काफी देखे सुने जाते हैं. लेकिन चीनी की कायराना हरकत से नाराज होकर ये सभी आज एक जगह जमा हुईं.

सभी ने एक साथ अपने अपने मोबाइल से टिकटॉक एप्लिकेशन इंस्टॉल कर दी. वजह पूछे जाने पर बताया कि हर कोई सीमा पर जाकर जंग नहीं लड़ सकता. या फिर हथियारों से जवाब नहीं दे सकता. इसलिए हम महिलाओं ने अपने अपने टिकटॉक एकाउंट को डिलीट कर चीनी को जवाब देने का इरादा मन में ठाना और उसे पूरा किया. इन टिक टॉक स्टार्स का गुस्सा यहीं नहीं थमा. अब वे सोशल मीडिया पर हैशटैग मुहिम चलाकर अन्य स्टार्स और दोस्तों से चीन को इस अंदाज में जवाब देने की गुजारिश करेंगी.

ये भी पढ़ें: Made In China के खिलाफ यूपी पुलिस का बड़ा कदम, मोबाइल से 'Remove China apps' का दिया आदेश



इससे पहले यूपी पुलिस (UP Police) ने बड़ा कदम उठाया है. इसी कड़ी में आईजी एसटीएफ (IG STF) अमिताभ यश ने मोबाइल से चाइनीज ऐप हटाने का आदेश दिया. अब मोबाइल में टिकटॉक (TikTok), यूसी ब्राउजर (UC Browser) जैसे कथित चीनी ऐप को डिलीट किया जाएगा. बताते चलें कि गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में 'रिमूव चाइना ऐप' को कुछ ही हफ्तों में 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका था. इस ऐप के जरिए से यूजर्स आसानी से चीन की मोबाइल ऐप्स का पता लगा सकते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading