होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Gold-Silver Rate Today : अच्छा मौका, सोने-चांदी की कीमत में गिरावट, जानिए वाराणसी में आज का भाव

Gold-Silver Rate Today : अच्छा मौका, सोने-चांदी की कीमत में गिरावट, जानिए वाराणसी में आज का भाव

वाराणसी के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी का भाव

वाराणसी के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी का भाव

बाजार खुलने के साथ वाराणसी में 24 कैरेट शुद्ध सोने की कीमत आज मामूली तौर पर कम है. वहीं चांदी का भाव खासा कम दिख रहा है ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के कीमत (Gold Price Today) में मामूली कमी देखने को मिली. 5 रुपये की कमी के साथ 22 कैरेट (22 k) सोने की कीमत बाजार में 4785 रुपये प्रति 1 ग्राम है जबकि शुक्रवार को बाजार में इसकी कीमत 4790 रुपये थी. बात यदि चांदी की करें तो चांदी के कीमत में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है. वाराणसी (Varanasi) में बाजार खुलने के साथ चांदी का भाव (Silver Price Today) 500 रुपये प्रति किलो कम देखने को मिला. बाजार में शनिवार यानी 15 अक्टूबर को 1 किलो चांदी की कीमत 62500 रुपये है जबकि 14 अक्टूबर शुक्रवार को चांदी 63 हजार रुपये प्रति किलो थी. ऐसे में चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे लोगों के पास इस त्योहारी सीजन में इससे जुड़े सामानों को खरीदने का ये अच्छा मौका है.

    वाराणसी में 24 कैरेट शुद्ध सोने (Pure Gold 24 K) की कीमत शनिवार को 5024 रुपये प्रति ग्राम है, जो शुक्रवार की अपेक्षा 6 रुपये कम हुई है. शुक्रवार को 1 ग्राम शुद्ध 24 कैरेट सोने की कीमत 5030 रुपये थी. बता दें कि वाराणसी में त्योहार सीजन के बाहुजूद लगातार सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 10 दिनों में 22 कैरेट सोने की कीमत की 120 रुपये प्रति ग्राम तक की कमी देखने को मिली है.

    4 अक्टूबर को वाराणसी के बाजार में 22 कैरेट सोने की कीमत 4905 रुपये थी जो अब 4785 पर पहुंच गई है. ऐसे में यदि इस दीपावली पर आप भी सोने के गहनों से अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाना चाहते हैं तो कीमतों में कमी के हिसाब ये यह समय और मौका अच्छा बताया जा रहा है.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    Tags: Gold price, Silver price, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें