होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Gold-Silver Price in Varanasi: वाराणसी में सोना हुआ सस्ता, चांदी का भाव स्थिर, जानिए आज की कीमत

Gold-Silver Price in Varanasi: वाराणसी में सोना हुआ सस्ता, चांदी का भाव स्थिर, जानिए आज की कीमत

वाराणसी में सोने के भाव में कमी आई है.

वाराणसी में सोने के भाव में कमी आई है.

Gold-Silver Price in Varanasi Today: फेस्टिवल सीजन के बाद सोने की कीमत में गिरावट दर्ज हुई है. मंगलवार (1 नवम्बर) को स ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

    Gold-Silver Price in Varanasi Today: फेस्टिवल सीजन के बाद अब वेडिंग सीजन की शुरुआत होनी है. वेडिंग सीजन की शुरुआत से पहल सोने की कीमत में गिरावट दर्ज हुई है. मंगलवार (1 नवम्बर) को सोना 150 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हुआ है. दरअसल दो दिन तक स्थिर रहने के बाद सोने की कीमत में गिरावट आई है. सोने से इतर चांदी की कीमत स्थिर बनी हुई है. बीते तीन दिनों से वाराणसी के सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत प्रति किलो 63000 रुपये है. बता दें कि सोने और चांदी का रेट टैक्स, उत्पाद शुल्क और मेकिंग चार्ज के कारण हर दिन घटता बढ़ता रहता है.

    वाराणसी के सर्राफा बाजार में आज (1 नवम्बर) को 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 47700 रुपये है, जो कि सोमवार (31 अक्टूबर) की तुलना में 150 रुपये प्रति 10 ग्राम कम है. 31 अक्टूबर को 10 ग्राम सोने की कीमत 47850 रुपये थी. हालांकि रविवार को भी सोने का यही भाव था. जबकि 29 अक्टूबर (शनिवार) को 10 ग्राम सोने की कीमत 48200 रुपए थी. 22 कैरेट के अलावा बात 24 कैरेट सोने की करें तो 1 नवम्बर को 10 ग्राम सोने की कीमत 51950 रुपये चल रही है.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    कीमतों में होगा उतार चढ़ाव
    वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन के संरक्षक विजय तिवारी ने बताया कि नवम्बर महीने में वेडिंग सीजन की शुरुआत हो रही है. ऐसे में वेडिंग सीजन से पहले सोने की कीमत में कमी आई है. ये समय लोगों के खरीददारी करने के लिए भी अच्छा है. हालांकि उम्मीद है कि आगे कीमतों में उतार चढ़ाव बना रहेगा.

    दो दिन में चांदी का भाव स्थिर
    सोने से इतर बात चांदी की करें तो वाराणसी के बाजार में चांदी की कीमत बीते दो दिन से स्थिर है. आज (मंगलवार) चांदी की कीमत 63000 रुपये प्रति किलो है. सोमवार (31 अक्टूबर) और रविवार (30 अक्टूबर) को भी चांदी का यही भाव था. हालांकि शनिवार (29 अक्टूबर) को चांदी की कीमत 63700 रुपये थी.वाराणसी के सर्राफा कारोबारी अनूप सेठ ने बताया कि वेडिंग सीजन में सर्राफा बाजार में अच्छी खासी रौनक होती है. ऐसे में इनकी कीमतों में भी उतार चढ़ाव होता है. इस बार उम्मीद है कि कारोबार भी अच्छा होगा.

    Tags: 24 carat gold price, Gold price in UP, Gold Prices Today, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें