होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Gold-Silver Price in Varanasi: वाराणसी में लुढ़का सोने का भाव, चांदी हुई महंगी, जानें आज का रेट

Gold-Silver Price in Varanasi: वाराणसी में लुढ़का सोने का भाव, चांदी हुई महंगी, जानें आज का रेट

वाराणसी में सोने के दाम में गिरावट आई है.

वाराणसी में सोने के दाम में गिरावट आई है.

Gold-Silver Price in Varanasi: दीपोत्‍सव के बाद वाराणसी में सोना 150 रुपए सस्‍ता हुआ है. वहीं, गुरुवार ( 27 अक्‍टूबर) क ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. दीपोत्‍सव के बाद अब वेडिंग सीजन की शुरुआत होने वाली है. वेडिंग सीजन से पहले ही सोने की कीमत में गिरावट दर्ज हुई है. दरअसल चार दिन सोने का भाव स्थिर रहने के बाद वाराणसी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को इसकी कीमत में 150 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी देखने को मिली है. आज 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 47950 रुपये रही. वहीं, आज चांदी की कीमत में उछाल आया है. गुरुवार को चांदी 500 रुपये प्रति किलो महंगी हुई है. बता दें कि सोने और चांदी के भाव में टैक्स, उत्पाद शुल्क और मेकिंग चार्ज के कारण हर दिन उतार चढ़ाव होता है.

    वाराणसी के सर्राफा बाजार में 27 अक्टूबर (गुरुवार) को 22 कैरेट सोने की कीमत 47950 रुपये है. जबकि बुधवार को इसकी कीमत 48100 रुपये प्रति 10 ग्राम थी. मंगलवार (25 अक्टूबर),सोमवार (24 अक्टूबर) और रविवार (23 अक्टूबर) को भी बाजार में सोने की यही कीमत थी. वहीं, बात 24 कैरेट शुद्ध सोने की करें तो 27 अक्टूबर को 10 ग्राम सोने की 51500 रुपये रही. वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश वर्मा ने कहा,’त्योहारी सीजन के बाद उम्मीद है कि सोने की कीमत में थोड़ी कमी आएगी. हालांकि में बाजार में उतार चढ़ाव का दौर जारी रहेगा.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    दो दिन में चांदी 800 रुपये हुई महंगी
    वाराणसी के बाजार में चांदी की कीमत में लगातार तेजी देखने को मिल रही है.गुरुवार को चांदी की कीमत में 500 रुपये प्रति किलो बढ़ोतरी के बाद अब उसकी कीमत 64 हजार रुपये हो गई है. जबकि बुधवार को चांदी की कीमत 63500 रुपये प्रति किलो थी. वहीं, मंगलवार को इसकी कीमत 63200 रुपये प्रति किलो थी. चौक क्षेत्र के सर्राफा व्यवसायी अनूप सेठ ने बताया कि पिछले 10 दिनों से लगातार चांदी की कीमत में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आगे वेडिंग सीजन की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में अच्छे व्यवसाय की उम्मीद के साथ चांदी की कीमत में तेजी का अनुमान भी लगाया जा रहा है.

    Tags: 24 carat gold price, Gold price in UP, Gold Price Today, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें