Home /News /uttar-pradesh /

gyanvapi case hearing completed court reserves decision for thursday nodss

ज्ञानवापी मामलाः परिसर में वीडियोग्राफी और सर्वे पर कल आएगा कोर्ट का फैसला, एडवोकेट कमिश्नर पर भी होगा निर्णय

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है जिसे गुरुवार दोपहर 12 बजे सुनाया जाएगा.

ज्ञानवापी मामले में कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है जिसे गुरुवार दोपहर 12 बजे सुनाया जाएगा.

Gyanvapi case: कोर्ट मामले में गुरुवार दोपहर 12 बजे सुनाएगा फैसला, साथ ही अगली वीडियोग्राफी के संबंध में भी तारीख दी जाएगी. इसके साथ ही ये भी बताया जाएगा कि एडवोकेट कमिश्नर बदले जाएंगे या नहीं.

इलाहाबाद. ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वनाथ मंदिर मामले में चल रहे विवाद को लेकर वाराणसी सिविल कोर्ट में सभी पक्षों की सुनवाई बुधवार को पूरी हो गई. इसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला गुरुवार के लिए सुरक्षित रख लिया है. अब बताया जा रहा है कि कोर्ट गुरुवार को ही अगली वीडियोग्राफी की तारीख भी देगा. साथ ही एडवोकेट कमिश्नर बदले जाने हैं कि नहीं ये भी बताया जाएगा. कोर्ट बुधवार को दोपहर 12 बजे अपना फैसला सुनाएगा. कोर्ट में मुस्लिम पक्ष की याचिका पर एडवोकेट कमिश्नर बदले जाने पर सुनवाई हुई थी. इस संबंध में हिंदू पक्ष ने कहा था कि एडवोकेट कमिश्नर अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मामले में देरी करने के लिए मुस्लिम पक्षकार की तरफ से ऐसी याचिका लगाई गई है और एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग की गई है.

गौरतलब है कि मुस्लिम पक्ष मस्जिद में हो रहे सर्वे और वीडियोग्राफी का शुरू से ही विरोध कर रहा था. सर्वे के दौरान ज्ञानवापी परिसर के बाहर हंगामा भी किया था और सर्वे व वीडियोग्राफी रोकने की मांग की गई थी.

इससे पहले हिंदू पक्ष ने कोर्ट में कहा था कि एडवोकेट कमिश्नर को बेरिकेडिंग के दूसरे तरफ यानी ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर और तहखाने में मुस्लिम पक्षकार द्वारा वीडियोग्राफी और सर्वे नहीं करने दिया गया. हिंदू पक्षकार के तरफ से यह भी कहा गया है कि मुस्लिम पक्षकार ने उन्हें ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर और तहखाने में अंदर जाने से यह कहते हुए रोका कि कोर्ट का ऐसा कोई आदेश नहीं है.

उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वनाथ मंदिर से संबंधित विवाद को लेकर 6 मामले हाई कोर्ट में भी चल रहे हैं. इनमें से 4 मामलों में पहले ही फैसला सुरक्षित किया जा सकता है अब अन्य मामलों में भी सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुना दिया जाएगा. इस मामले को लेकर लंबे समय से सुनवाई चल रही है और लगातार दोनों पक्षों की ओर से अलग-अलग दलीलें और सबूत पेश किए जा रहे हैं.

Tags: Allahabad high court, Gyanvapi Mosque

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर