Home /News /uttar-pradesh /

gyanvapi masjid and vishwanath temple case hindu side said advocate commissioner is working honestly nodss

ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वनाथ मंदिर मामलाः हिंदू पक्ष ने कहा-एडवोकेट कमिश्नर ईमानदारी से कर रहे काम

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष ने अपनी दलील कोर्ट में पूरी कर ली है. (फाइल फोटो)

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष ने अपनी दलील कोर्ट में पूरी कर ली है. (फाइल फोटो)

Gyanvapi case: कोर्ट में सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने कहा कि मामले में देरी के संबंध में मुस्लिम पक्षकार की तरफ से याचिका लगाई गई है लेकिन एडवोकेट कमिश्नर पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं.

वाराणसी. ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वनाथ मंदिर को लेकर चल रहे विवाद में हिंदू पक्ष ने वाराणसी सिविल कोर्ट में अपनी दलील पूरी कर ली है. हिंदू पक्ष ने अपनी दलील में कहा कि एडवोकेट कमिश्नर अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मामले में देरी करने के लिए मुस्लिम पक्षकार की तरफ से ऐसी याचिका लगाई गई है और एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग की गई है. वहीं मुस्लिम पक्षकार कोर्ट में अब अपनी दलीलें पेश कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट में इस विवाद से जुड़े 6 मामले चल रहे हैं, इनमें से 4 मुकदमों में सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया है. बाकी 2 मुकदमों में फिलहाल सुनवाई चल रही है. अब सभी मामलों में सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत एक साथ अपना फैसला सुनाएगी. मस्जिद की इंतजामिया कमेटी और यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने तीनों मामलों में अलग-अलग याचिकाएं दाखिल कर रखी हैं. वाराणसी में अभी कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किए जाने और वीडियोग्राफी कराए जाने का कोई भी मामला अब हाईकोर्ट में पेंडिंग नहीं है. कोर्ट ने इससे संबंधित एक याचिका को पहले ही खारिज कर दिया था. मंगलवार को जिन मामलों पर सुनवाई चल रही है यदि इन पर फैसला होता है तो अन्य चार मामलों को मिला कर सभी 6 मामलों में कोर्ट फैसला जल्द ही सुना सकता है.

इससे पहले हिंदू पक्ष ने कोर्ट में कहा था कि एडवोकेट कमिश्नर को बेरिकेडिंग के दूसरे तरफ यानी ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर और तहखाने में मुस्लिम पक्षकार के द्वारा वीडियोग्राफी और सर्वे नहीं करने दिया गया. हिंदू पक्षकार के तरफ से यह भी कहा गया है कि मुस्लिम पक्षकार ने उन्हें ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर और तहखाने में अंदर जाने से यह कहते हुए रोका कि कोर्ट का ऐसा कोई आदेश नहीं है.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर