Home /News /uttar-pradesh /

gyanvapi masjid case hearing on fresh plea demanding ban on entry of muslims and right of puja today upat

ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिमों की एंट्री पर रोक और पूजा-पाठ के अधिकार को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई आज

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में सुनवाई आज

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में सुनवाई आज

Gyanvapi Masjid Case: मंगलवार को दायर इस वाद को स्वीकार करते हुए सिविल जज सीनियर डिविजन रवि कुमार दिवाकर ने 25 मई की तारीख नियत की है. विश्व वैदिक सनातन संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरण सिंह ने यह मुकदमा दायर किया है. अदालत में अधिवक्ता मानबहादुर सिंह व अनुष्का त्रिपाठी की तरफ से कहा गया कि शिवलिंग पाए जाने के दावे के बाद दर्शन पूजन, राग भोग पूजा का अधिकार आवश्यक है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. विश्व वैदिक सनातन संघ के द्वारा वाराणसी जिला न्यायालय में सिविल जज सीनियर डिविजन रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट में एक और वाद दाखिल किया गया. यह वाद भगवान आदि विशेश्वर विराजमान की ओर से वाद मित्र किरण सिंह के द्वारा फाइल किया गया है. इस मामले में बुधवार को सुनवाई होनी है. याचिका में ज्ञानवापी परिसर में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक, पूरा परिसर हिन्दुओं को सौंपने और आदि विश्वेश्वर की पूजा का अधिकार देने की मांग की गई है.

मंगलवार को दायर इस वाद को स्वीकार करते हुए सिविल जज सीनियर डिविजन रवि कुमार दिवाकर ने 25 मई की तारीख नियत की है. विश्व वैदिक सनातन संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरण सिंह ने यह मुकदमा दायर किया है. अदालत में अधिवक्ता मानबहादुर सिंह व अनुष्का त्रिपाठी की तरफ से कहा गया कि शिवलिंग पाए जाने के दावे के बाद दर्शन पूजन, राग भोग पूजा का अधिकार आवश्यक है.

की गई है तीन मांगें
जितेंद्र सिंह बिसेन ने बताया कि अदालत ने हमारा वाद स्वीकार कर लिया है. हमारे वाद पर विपक्षियों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि भगवान आदि विश्वेश्वर विराजमान बनाम उत्तर प्रदेश राज्य मुकदमे के माध्यम से तीन मांग की गई है.

1- पूरे रकबा संख्या 9130 में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगे
2- पूरा 9130 रकबा संख्या हिन्दू को सौंपा जाए
3- आदि विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग की पूजा का अधिकार मिले

बता दें कि रकबा संख्या 9130 में ही ज्ञानवापी मस्जिद है जिसको लेकर विवाद है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिला जज की अदालत में सुनवाई चल रही है. 26 मई को केस की पोषणीयता पर जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी. अब इस नई याचिका के बाद सभी की निगाहें कोर्ट पर टिकी है.

Tags: Gyanvapi Masjid, Gyanvapi Masjid Controversy, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर