Home /News /uttar-pradesh /

gyanvapi masjid of varanasi survey and video photography starts today after court direction upns

Varanasi News: कड़ी सुरक्षा के बीच आज से होगा ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे और वीडियोग्राफी

इस पूरे सर्वे में तीन से चार दिन का समय लगने का अनुमान है. (File pic)

इस पूरे सर्वे में तीन से चार दिन का समय लगने का अनुमान है. (File pic)

वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर स्थित शृंगार गौरी और अन्य देव विग्रहों के वीडियोग्राफी और सर्वे के लिए एडवोकेट अजय कुमार मिश्र को सर्वे कमिश्नर नियुक्त किया है. एडवोकेट अजय कुमार मिश्र को 10 मई को वाराणसी कोर्ट में रिपोर्ट दायर करनी है. वीडियोग्राफी और सर्वे के मद्देनजर स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. वाराणसी (Varanasi) की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वीडियोग्राफी और सर्वे का काम शुक्रवार से शुरु होगा. ये काम कोर्ट के आदेश के बाद किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे आज दोपहर 3 बजे से होगा. मस्जिद के दोनों तहखानों का भी सर्वे होगा, इनमें से एक तहखाने की चाभी प्रशासन के पास और दूसरे की चाभी मस्जिद पक्ष के पास है. इस पूरे सर्वे में तीन से चार दिन का समय लगने का अनुमान है. इस दौरान वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी होगी.

बता दें कि कोर्ट में पांच महिलाओं रेखा पाठक, सीता साहू, लक्ष्मी देवी और मंजू व्यास और राखी सिंह की एक याचिका आई थी. पाचों याचिकाकर्ता महिलाओं ने कोर्ट से श्रृंगार गौरी मंदिर में रोजाना पूजा अर्चना की अनुमति दिए जाने की अपील की थी. वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर स्थित शृंगार गौरी और अन्य देव विग्रहों के वीडियोग्राफी और सर्वे के लिए एडवोकेट अजय कुमार मिश्र को सर्वे कमिश्नर नियुक्त किया है. एडवोकेट अजय कुमार मिश्र को 10 मई को वाराणसी कोर्ट में रिपोर्ट दायर करनी है. वीडियोग्राफी और सर्वे के मद्देनजर स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह का ऐलान, बोले- राज ठाकरे को अयोध्या की सीमा में घुसने नहीं दूंगा

गौरतलब है कि सिविल जज सीडी रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने वादिनी राखी सिंह और पांच अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए मामले में ज्ञानवापी परिसर स्थित शृंगार गौरी और अन्य देव विग्रहों के वीडियोग्राफी और सर्वे के लिए अजय कुमार मिश्र एडवोकेट को सर्वे कमिश्नर नियुक्त किया है. दोनों पक्षों की मौजूदगी में ज्ञानवापी का वीडियोग्राफी और सर्वे किया जाएगा. आपको बता दें कि याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में मांग करते हुए कहा कि ज्ञानवापी परिसर में श्रृंगार गौरी और अन्य देवी-देवता की प्रतिमाएं हैं. जिसके दर्शन पूजन करने के लिए उन्हें इजाजत दी जाए. बहरहाल आज ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे की घड़ी आ गई है. सर्वे के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Tags: CM Yogi, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi news, Varanasi Police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर