Home /News /uttar-pradesh /

gyanvapi masjid survey report will not be submitted in court court commissioner to demand new date upat

Gyanvapi Masjid Survey: आज कोर्ट में पेश नहीं हो पाएगी सर्वे रिपोर्ट, मांगी जाएगी नई तारीख

Gyanvapi Masjid Survey Report: अधिवक्ता कमिश्नर अजय सिंह ने बताया कि तीन दिन में करीब 12 घंटे तक सर्वे का कार्य किया गया है. उन्होंने बताया कि आज हम कोर्ट में अर्जी देकर रिपोर्ट सबमिट करने के लिए नई तारीख की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि अभी 50 फीसदी रिपोर्ट ही तैयार हो सकी है. अभी रिपोर्ट पूरी तरह से तैयार नहीं है. लिहाजा 12 बजे से पहले नई तारीख की अर्जी दी जाएगी. अजय सिंह ने कहा कि उनके द्वारा दो से तीन दिन का समय मांगा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी परिसर क्षेत्र की सर्वे और वीडियोग्राफी रिपोर्ट मंगलवार को वाराणसी के सिविल कोर्ट में पेश नहीं हो पाएगी. कोर्ट कमिश्नर कोर्ट से रिपोर्ट पेश करने के लिए और समय और दूसरी तारीख की मांग करेंगे. सहायक अधिवक्ता कमिश्नर अजय सिंह ने बताया कि अभी रिपोर्ट तैयार नहीं पाई है. लिहाजा कोर्ट में अर्जी देकर नई तारीख की मांग की जाएगी. गौरतलब है कि कोर्ट ने 12 मई को आदेश दिया था कि कोर्ट कमिश्नर 17 मई तक मस्जिद परिसर के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी कर रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश करें.

बता दें कि सोमवार को सर्वे का काम पूरा हो गया. अधिवक्ता कमिश्नर अजय सिंह ने बताया कि तीन दिन में करीब 12 घंटे तक सर्वे का कार्य किया गया है. उन्होंने बताया कि आज हम कोर्ट में अर्जी देकर रिपोर्ट सबमिट करने के लिए नई तारीख की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि अभी 50 फीसदी रिपोर्ट ही तैयार हो सकी है. अभी रिपोर्ट पूरी तरह से तैयार नहीं है. लिहाजा 12 बजे से पहले नई तारीख की अर्जी दी जाएगी. अजय सिंह ने कहा कि उनके द्वारा दो से तीन दिन का समय मांगा जाएगा.

शिवलिंग के सवाल पर कही ये बात
शिवलिंग मिलने और वायरल फोटो के सवाल पर अजय सिंह ने कहा कि अभी वे इस मामले में कुछ नहीं कह सकते. पहले कोर्ट में रिपोर्ट पेश होगी. उन्होंने वायरल फोटो के बारे में कहा कि हमारे भी संज्ञान में आया है, जिस पर कोर्ट ने जगह को सील करने का आदेश दिया है. उन्होंने वायरल फोटो पर कहा कि अख़बारों और माध्यमों से जो पता चल रहा है उससे तो यही लगता है कि यह वही शिवलिंग है जिसका हिंदू पक्ष दावा कर रहा था. उन्होंने बताया कि पहले दो दिन के सर्वे में मुस्लिम पक्ष की तरफ से कोई विरोध नहीं दिखा, लेकिन तीसरे दिन उनके हाव भाव से विरोध दिख रहा था.

Tags: Gyanvapi Masjid Survey, Gyanvapi Mosque, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर