होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

यूपी न्यूज: वाराणसी का अनोखा डॉक्टर, इलाज कराने आए मरीजों को देता है तिरंगा; जानिए क्यों?

यूपी न्यूज: वाराणसी का अनोखा डॉक्टर, इलाज कराने आए मरीजों को देता है तिरंगा; जानिए क्यों?

डॉ. आशीष जायसवाल ने बताया कि पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव को उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. ऐसे में इस मुहिम को रफ्तार देने के लिए उन्होंने इन अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत मरीजों को फ्री तिरंगा उपहार स्वरूप भेंट कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: वाराणसी में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. सरकारी मशीनरी से लेकर पॉलिटिकल पार्टी तक इसकी तैयारी में जुटी हैं. इन तैयारियों से इतर वाराणसी में इस अभियान को सफल बनाने के लिए एक डॉक्टर ने अनोखे मुहिम की शुरुआत की है. जिसके तहत क्लीनिक में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को चिकित्सीय परामर्श के बाद वो तिरंगा उपहार स्वरूप भेंट कर रहे हैं.

डॉ. आशीष जायसवाल ने बताया कि पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव को उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. ऐसे में इस मुहिम को रफ्तार देने के लिए उन्होंने इन अभियान की शुरुआत की है. इसके तहत मरीजों को फ्री तिरंगा उपहार स्वरूप भेंट कर रहे हैं. इसके अलावा वो मरीजों से ये आग्रह भी कर रहे हैं कि वो स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की गाथा को जानें और समझें. साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव का हिस्सा बनें.

ताकि जागृत हो देशभक्ति की भावना
वाराणसी के इस डॉक्टर की अनोखी मुहिम को वहां आने वाले मरीज और उनके परिजन भी सराह रहे हैं और उनके साथ इस महोत्सव में शामिल होने की बात भी कह रहे हैं. इलाज के लिए आए मरीज नसीम अहमद ने बताया कि डॉक्टर का यह अभियान सराहनीय है और इससे हर किसी में देशभक्ति की भावना भी जागृत होती है. बताते चलें कि देश में स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है. इस स्वतंत्रता दिवस पर हर ओर भारत माता की जय के साथ तिरंगा शान से फहरता दिखे इसके लिए हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है.

Tags: Uttar pradesh news, Varanasi news

अगली ख़बर