Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: बढ़े कोरोना के केस तो स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया ये ऐप, बताएगा जांच केंद्र का पता

Varanasi News: बढ़े कोरोना के केस तो स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया ये ऐप, बताएगा जांच केंद्र का पता

X

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बढ़ते मामलों को देख स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है.स्वास्थ्?

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बढ़ते मामलों को देख स्वास्थ्य विभाग (Helth Department) भी अलर्ट पर है.स्वास्थ्य विभाग व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के साथ ही हाईटेक तरीका भी अपना रहा है.कोरोना महामारी के इस दौर में लोग आसानी से कोरोना जांच सेंटरों तक पहुंच सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने ‘मेरा कोविड एप’ तैयार किया है. इस एप के जरिए कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी स्टेटिक बूथ के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है.

    कोरोना जांच केंद्रों के अलावा ये एप वेक्सीनेशन सेंटरों के बारे में भी लोगो को सही जानकारी देगा.वाराणसी के सीएमओ डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में जांच में स्टेटिक बूथों ने अहम भूमिका निभाई थी.इससे लोगो को काफी मदद मिली थी.जिले में शहरी इलाके के साथ ही ग्रामीण इलाकों में 14 स्टेटिक बूथ संचालित किए जा रहे हैं जिसकी सारी जानकारी इस एप पर लोगो को बड़ी आसानी से मिलेगी.

    केंद्रों पर मिलेगी ये सुविधाएं
    डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि इन केंद्रों पर आमलोग एंटीजन टेस्ट के साथ ही आरटीपीसीआर और अन्य सुविधाओं का लाभ निःशुल्क ले सकेंगे. मेरा कोविड एप के जरिए लोग इन केंद्रों तक आसानी से पहुंच सकते है.गूगल प्ले स्टोर से लोग इसे डाउनलोड कर इसका फायदा ले सकते हैं.

    इन केंद्रों पर होगी जांच
    वाराणसी के स्वामी विवेकानंद हॉस्पिटल भेलूपुर, लाल बहादुर शास्त्री राजकीय अस्पताल रामनगर, मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा,शहरी सीएचसी शिवपुर, ईएसआईसी हॉस्पिटल पाण्डेयपुर व स्टेटिक बूथ बीएचयू शामिल हैं.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Corona news, Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर