डेंगू पीड़ित से हंसते हुए बोले योगी के मंत्री, ‘क्या केजरीवाल ने काट कर भेजा है’

निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत मे मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि ऐसा मजाकिया अंदाज में यूं ही कह दिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में जिला अस्पताल का अचानक निरीक्षण पहुंचे योगी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की जुबान फिसल गई. सिंह ने अस्पताल में भर्ती एक डेंगू पीड़ित मरीज से पूछा कि कहां से आए हो. इस पर मरीज ने बताया कि वो दिल्ली से आया है. मरीज का जवाब सुनकर मंत्री की जुबान फिसल गई और उन्होंने पीड़ित से कहा, ‘क्या केजरीवाल ने काटकर भेजा है.’ बाद में इस पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मरीज से मजाक के लहजे में पूछा था.



मिली जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के पंडित दीनदयाल जिला अस्पताल में यूपी के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए. मंत्री ने निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य से लेकर वार्ड में मरीजों के लिए जरूरी व्यवस्थाओं को देखा. सबसे पहले मंत्री ‘आयुष्मान भारत’ के काउंटर पर पहुंचे. वहां का जायजा लेने के बाद अस्पताल परिसर में गंदगी को देखकर सिद्धार्थनाथ सिंह ने अस्पताल प्रबन्धन को फटकार लगाई.



इसके बाद सिद्धार्थनाथ सिंह ने मरीजों को देखने के लिए वार्ड में आ गए, जहां डेंगू पीड़ित एक मरीज भर्ती था. मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मरीज से पूछा कि कहां से आए हो, तब मरीज ने मंत्री से कहा, “दिल्ली से आए हैं. तभी से डेंगू है.” मरीज का जवाब सुनकर मंत्री ने कहा, ‘क्या यूपी वाले को केजरीवाल ने काट कर भेज दिया.’





यह कहकर खुद मंत्री भी हंसने लगे. मंत्री की बात पर मरीज और वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अफसर भी हंसने लगे. निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत मे मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि ऐसा मजाकिया अंदाज में यूं ही कह दिया था.
इसके बाद मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की पूरी कोशिश की जा रही है. इसके अलावा बीएचयू में रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल पर उन्होंने कहा कि बीएचयू में ऐसी नौबत नहीं आनी चाहिए. बीएचयू के वीसी मीटिंग में थे, इसलिए अभी बात नहीं हो पाई है. मामले को लेकर जरूरी प्रशासनिक क़दम उठाए जाने चाहिए. इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा लाल बहादुर शास्त्री के आवास पर स्मारक के लोकार्पण के बारे में जानकारी दी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज