Home /News /uttar-pradesh /

Explainer: वाराणसी के चौराहों पर लगेंगे हाईटेक कैमरे, रेड सिग्नल किया जंप तो स्वतः घर पहुंचेगा चालान

Explainer: वाराणसी के चौराहों पर लगेंगे हाईटेक कैमरे, रेड सिग्नल किया जंप तो स्वतः घर पहुंचेगा चालान

X

वाराणसी (Varanasi) के सड़को पर ट्रैफिक (Traffic) नियमों की अनदेखी अब लोगो को भारी पड़ेगी.कमिश्नरेट पुलिस (police) इसको लेकर अब सख्ती के मूड में है.इसके लिए शहर के चौराहों पर हाईटेक कैमरे लगाए जा रहे हैं.चौराहों पर लगने वाले इस हाईटेक कैमरे अब ट्रैफिक निययों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई करेंगे. 

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी (Varanasi) के सड़को पर ट्रैफिक (Traffic) नियमों की अनदेखी अब लोगो को भारी पड़ेगी.कमिश्नरेट पुलिस (police) इसको लेकर अब सख्ती के मूड में है.इसके लिए शहर के चौराहों पर हाईटेक कैमरे लगाए जा रहे हैं.चौराहों पर लगने वाले इस हाईटेक कैमरे अब ट्रैफिक निययों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई करेंगे. ये कैमरे रेड लाइट जम्प करने के साथ ही जेब्रा लाइन क्रॉस करने वालो का आटोमेटिक चालान करेगा. वाराणसी के सिटी कमांड सेंटर से इन कैमरों की निगरानी होगी.

    जल्द ही शहर में इन कैमरों को लगाने का काम पूरा हो जाएगा. एडीसीपी डीके पूरी ने बताया कि शहर में यातायात नियमों के प्रति लगातार लोगो को जागरूक किया गया.बावजूद इसके लोग लगातार नियमों को तोड़ रहे हैं ऐसे में ये कैमरे नियम तोड़ने वालों का ई-चालान करेंगे उसके बाद उनसे जुर्माना वसूला जाएगा.जिससे शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Traffic rules, Varanasi news, Varanasi Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर