• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BHU वीसी के खिलाफ बनारस शहर में लगे होर्डिंग, हिंदी विरोधी बताकर मांगा इस्तीफा

BHU वीसी के खिलाफ बनारस शहर में लगे होर्डिंग, हिंदी विरोधी बताकर मांगा इस्तीफा

BHU वीसी के खिलाफ शहर भर में लगे होर्डिंग

BHU वीसी के खिलाफ शहर भर में लगे होर्डिंग

बनारस शहर (Varanasi) में एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों पोस्टर बीएचयू सिंह द्वार के सामने लंका चौराहे से भगवानपुर, मंडुवाडीह, सामनेघाट, दशाश्वमेध घाट, अस्सी घाट, रविंद्रपुरी आदि इलाकों में पोस्टर चस्पा किए गए हैं. इसमें बीएचयू के कुलपति (BHU VC) को हिंदी विरोधी बताते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की गई है

  • Share this:
वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) एक बार चर्चा में है. बीएचयू कैंपस (BHU Campus) का विवाद अब शहर की सड़कों पर भी देखा जा रहा है. गुरुवार देर रात शहर के अलग-अलग स्थानों पर बीएचयू के वाइस चांसलर (BHU VC) के खिलाफ बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर चस्पा किये गए हैं. इनमें बीएचयू के कुलपति को हिंदी विरोधी बताते हुए इस्तीफे की मांग की गई. दरअसल बीते महीने पहले इतिहास विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर का नियुक्ति के लिए साक्षात्कार (इंटरव्यू) चल रहा था. आरोप है कि इस साक्षात्कार में अंग्रेजी न बोलने पर कैंडिडेट को कुलपति द्वारा बाहर कर दिया गया था. वहीं बीएचयू प्रशासन लगे इस आरोप पर अभी तक मुंह बंद किये हुए है.



बता दें कि बनारस शहर में एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों पोस्टर बीएचयू सिंह द्वार के सामने लंका चौराहे से भगवानपुर, मंडुवाडीह, सामनेघाट, दशाश्वमेध घाट, अस्सी घाट, रविंद्रपुरी आदि इलाकों में पोस्टर चस्पा किए गए हैं. इसमें कुलपति को हिंदी विरोधी बताते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की गई है.

लगे पोस्टर के चित्र में एक हाथ में कुलपति को इंग्लिश मीडियम के स्टूडेंट को पकडे़ दिखाया गया है तो दूसरे में इंग्लिश ऑनली लिखा गया है. पोस्टर में बीएचयू वीसी के पैर के नीचे हिंदी भाषी अभ्यर्थी का चित्र बनाया गया है. पोस्टर चस्पा कर सुप्रीम कोर्ट के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय की नियुक्ति प्रक्रिया की जांच कराने की मांग की गई.

ये भी पढ़ें:

VHP के प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर होगा अयोध्या में भव्य निर्माण

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज