लाइव टीवी

हॉकी के जादूगर मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना भी लड़ेंगी चुनाव, PM मोदी को देंगी चुनौती

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 1:20 PM IST
हॉकी के जादूगर मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना भी लड़ेंगी चुनाव, PM मोदी को देंगी चुनौती
फाइल फोटो

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद हिना ने मोदी सरकार पर जनता को ठगने का आरोप लगाया.

  • Share this:
ओलंपियन और हॉकी के जादूगर मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने सोमवार को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. ऐसे में वाराणसी सीट पर चुनावी मुकाबला और रोचक हो गया है. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने मोदी सरकार पर जनता को ठगने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पांच वर्षों में जनता की भलाई के लिए कुछ नहीं किया.

बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार बदल दिया था. सपा ने अब बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव को चुनाव मैदान में उतारा दिया. सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन तेज बहादुर यादव ने सपा प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी सीट से पर्चा दाखिल किया था. तेज बहादुर यादव ने पहले इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

मालूम हो कि, समाजवादी पार्टी ने वाराणसी से पहले शालिनी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था. शालिनी कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं. वह वाराणसी से मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं. शालिनी सपा में शामिल हुई थीं और उसी दिन उनका टिकट फाइनल हो गया था, लेकिन तेज बहादुर यादव को सपा का प्रत्याशी बनते ही उनका नामांकन अपने-आप रद्द हो गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 30, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...