Home /News /uttar-pradesh /

huge crowd seen in gyanvapi masjid campus for friday prayers in varanasi upns

Varanasi : जुमे की नमाज को लेकर ज्ञानवापी परिसर में भारी भीड़, नमाजियों से फुल हुई मस्जिद

सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि मस्जिद कमेटी को वजू के लिए 1-1 हजार लीटर पानी के दो ड्रम रखने की इजाजत दी गई है जिसमें नमाज पढ़ने आए लोग वजू कर सके. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां ज्यादा फोर्स भी तैनात की गई है. बता दें कि वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में 6 और 7 मई को हुई कार्रवाई की रिपोर्ट सिविल कोर्ट को सौंप दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर (Gyanvapi Masjid) में जुमे की नमाज के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. ज्ञानवापी की तरफ लगातार बढ़ती भीड़ को पुलिस लगातार वापस लौटा रही है. मैदागिन चौराहे से पुलिस ने नमाजियों को वापस लौटा दिया है. पुलिस ने कहा कि अपने घर के आस-पास या मुहल्ले की मस्जिद में नमाज अदा कर लें. इससे पहले मस्जिद प्रबंधन ने गुरुवार को कम से कम लोगों को परिसर में आने की अपील की थी. लेकिन शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर भीड़ अचानक बढ़ गई है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

इससे पहले डीएम कौशल राज शर्मा ने मस्जिद कमेटी और मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ मिलकर बैठक की थी. जिसमें शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. इसके साथ ही मस्जिद में वजू के पानी के दो ड्रम भरकर रखने की इजाजत दी गई है ताकि वजू में कोई दिक्कत न हो. डीएम की ओर से मस्जिद कमेटी को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है कि जिसमें कहा गया है कि कोई भी सील किए गए परिसर में जाने की कोशिश न करे और न ही परिसर को सील करने के लिए लगाए गए नौ तालों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करे. शुक्रवार की नमाज के दौरान किसी भी तरह की भड़काऊ बयानबाजी न हो.

सीतापुर जेल से रिहाई के बाद आजम खान पहुंचे SP नेता अनूप गुप्ता के घर, जानें वजह

डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां ज्यादा फोर्स भी तैनात की गई है. बता दें कि वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में 6 और 7 मई को हुई कार्रवाई की रिपोर्ट सिविल कोर्ट को सौंप दी गई है. यह ब्योरा सर्वे के लिए नियुक्त कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने 18 मई को कोर्ट के समक्ष पेश किया. इसके अलावा 14 से 16 मई के बीच हुई सर्वे की रिपोर्ट भी सिविल जज की कोर्ट में पेश कर दी गई है. कोर्ट मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद 23 मई को करेगा.

Tags: Gyanvapi Masjid, Kashi Vishwanath Temple, Muslim leaders, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi DM, Varanasi news, Varanasi Police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर