Indian Railways: अगर आप भी ट्रेन से घर जाने की सोच रहे हैं तो प्लेटफॉर्म को लेकर रेलवे का नया फैसला जान लें

रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के ल‍िए रेलवे ने ल‍िया यह फैसला

रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के ल‍िए रेलवे ने ल‍िया यह फैसला

Railway Latest News: रेलवे स्टेशनों में केवल एकल प्रवेश द्वार से ‘कन्फर्म टिकट’ वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. स्टेशनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक यात्री की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है.

  • Agency
  • Last Updated: April 15, 2021, 11:11 AM IST
  • Share this:
रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के उद्देश्य से पूर्वोत्तर रेलवे ने वाराणसी मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है. यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के जन संपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने दी.

अशोक कुमार ने बताया कि वाराणसी मंडल के प्रमुख स्टेशनों की सीमाएं सील कर दी गई है और स्टेशनों में केवल एकल प्रवेश द्वार से ‘कन्फर्म टिकट’ वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. स्टेशनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक यात्री की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से स्टेशनों पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है तथा संदिग्ध यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच भी कराई जा रही है.

रेलवे स्टेशन पर लग गई थी लंबी कतारें

दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने के एक दिन बाद बुधवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लंबी कतारों में देखा गया था. हालांकि अधिकारियों ने कहा कि शादी और फसल की कटाई के मौसम के कारण इस तरह की भीड़भाड़ साल के इस समय आमतौर पर रहती है.
दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 30 अप्रैल तक राष्ट्रीय राजधानी में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था. भारतीय रेलवे के प्रवक्ता डी जे नारायण ने कहा क‍ि (यात्रियों की संख्या) बढ़ी नहीं है… केवल आरक्षित टिकट वाले यात्री आ रहे हैं. हमें कुछ समय के अंतराल पर ऐसी भीड़ देखने को मिलती है. इस चुनौती भरे माहौल में किसी भी तरह की अटकलों वाली खबर कृपया प्रकाशित न करें. एक गलत खबर अराजकता पैदा कर सकती है.

रेलवे स्टेशन पर सार्वजनिक रूप से कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन करने की घोषणा की जा रही है और नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है. पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र के. सिंह ने कहा क‍ि रेलवे स्टेशनों पर पुलिस अतिरिक्त सावधानी बरत रही है। वह कोविड-19 से बचने के नियमों के प्रति सचेत रहने और कड़ाई से उनका पालन करने की घोषणा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, “जरूरतमंदों को मास्क दिए जा रहे हैं और हमने इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध अभियान तेज कर दिया है.” रेलवे पुलिस ने कहा कि भीड़भाड़ का शहर में लागू रात्रि कर्फ्यू से कोई लेना देना नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज