Home /News /uttar-pradesh /

VIDEO: 500 रुपये देकर दलितों की उंगली पर लगा दी स्याही, जांच के आदेश

VIDEO: 500 रुपये देकर दलितों की उंगली पर लगा दी स्याही, जांच के आदेश

दलित बस्ती के लोगों ने आरोप लगाया है कि वोट न देने के लिए उनको न सिर्फ पैसे दिए गए, बल्कि उनकी उंगलियों पर चुनाव में इस्तेमाल की जानी वाली स्याही भी लगा दी गई, ताकि वे वोट न दे सके.

    लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के लिए रविवार को मतदान हो रहा है. इससे पहले ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां दलितों बस्ती में लोगों की उंगली पर वोट देने से पहले ही स्याही लगा दी गई. इसके साथ ही उन्हें 500 रुपये भी दिए गए है. मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली लोकसभा सीट का है.

    यहां के ताराजीवनपुर गांव में दलित बस्ती के लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वोट न देने के लिए 500-500 रुपये बांटकर स्याही लगा देने का आरोप लगाया है. इस मामले में चंदौली के एसडीएम हर्ष कुमार ने बताया कि देर रात यह सूचना मिली है कि ताराजीवनपुर गांव के दलित बस्ती के लोगों ने नोट देकर वोट खरीदने का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वोट न देने के लिए उन्हें पैसे बांटे और उंगली पर निशान लगा दिया.





    एसडीएम कुमार हर्ष ने कहा कि शिकायतकर्ता अभी पुलिस थाने में हैं. वे लोग जो शिकायत दर्ज कराते हैं, उसके मुताबिक हम लोग कार्रवाई करेंगे. वे अभी भी वोट डालने के योग्य हैं क्योंकि चुनाव तब शुरू नहीं हुए थे. उन्हें अपनी एफआईआर में लिखवाना होगा कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई है.

    बता दें कि चंदौली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय चुनाव मैदान में हैं. वही समाजवादी पार्टी ने डॉ. संजय चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है.

     

    ये भी पढ़ें -

    लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान आज, 8 राज्यों की 59 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

    क्या इरोम शर्मिला, शिवखेड़ा और प्रकाश झा के लिए नहीं बनी है राजनीति?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Chandauli S24p76, Lok Sabha Election 2019, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर