AK-47 राइफल चोरी मामला: वाराणसी समेत बिहार के 11 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

एनआईए की टीम ने लॉन के नौकर से पूछताछ की और कई दस्तावेज अपने साथ ले गई. कहा जा रहा है कि टीम ने वाराणसी जिला जेल में बंद एक असलहा तस्कर से भी पूछताछ की है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 7:25 AM IST
AK-47 राइफल चोरी मामला: वाराणसी समेत बिहार के 11 ठिकानों पर NIA की छापेमारी
वाराणसी में एनआईए की छापेमारी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 7:25 AM IST
जबलपुर में सेना के आयुध डिपो एके-47 राइफल चोरी मामले में शुक्रवार को एनआईए की टीम ने वाराणसी के एक मैरिज लॉन समेत बिहार के 11 जगहों पर छापेमारी कर रही है. वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र के अवलेशपुर स्थित एक मैरिज लॉन में छापा मारा गया है. यह लॉन बिहार के एक पूर्व एमएलसी का है.

एनआईए की टीम ने लॉन के नौकर से पूछताछ की और कई दस्तावेज अपने साथ ले गई. कहा जा रहा है कि टीम ने वाराणसी जिला जेल में बंद एक असलहा तस्कर से भी पूछताछ की है. इससे पहले गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बिहार के कई शहरों में छापेमारी की थी. एनआईए को पटना में छापेमारी के दौरान संतोष पांडेय के घर से एक हथियार मिला है. संतोष पांडेय पूर्व विधायक सुनील पांडेय और पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय का भाई है.

पिछले साल मुंगेर से बरामद हुई थी एके-47 राइफल

दरअसल, बिहार के मुंगेर में पिछले साल अगस्त में AK-47 राफइलें बरामद हुई थी. मुंगेर पुलिस को जांच में पता चला कि ये राइफल जबलपुर के आयुध डिपो से चोरी हुई राइफलों में से हैं. पुलिस को शक था कि इन राइफलों को माओवादियों को देने का प्लान था. अब इस मामले केस दर्ज कर एनआईए जांच कर रही है.

एक हो चुका है गिरफ्तार

इससे पहले मुंगरे में एके-47 बरामदगी के मामले में युवा राष्ट्रीय जनता दल की मुंगरे जिला इलाई के अध्यक्ष परवेज चांद की गिरफ्तारी हो चुकी है. परवेज चांद को पुलिस ने अप्रैल 2019 में गिरफ्तार किया था.

अब तक 22 एके-47 बरामद
Loading...

बता दें मुंगेर पुलिस अब तक 22 एके-47 बरामद कर चुकी है. इस मामले में मुंगेर के विभिन्न थानों में आठ अलग-अलग मामले दर्ज कराए गए थे. इनमें से एक मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है. बताया जाता है कि बरामद सभी एके-47 मध्य प्रदेश के जबलपुर आर्डनेंस कारखाने से गायब की गई थी.

ये भी पढ़ें:

खुशखबरी: अब बुलेट ट्रेन से 2 घंटे 40 मिनट में वाराणसी से दिल्ली वाया लखनऊ

सावधान! भीम, पेटीएम व गूगल पे भी नहीं रहा सुरक्षित, इस तरह सेंधमारी कर रहे ठग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 7:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...