Home /News /uttar-pradesh /

kashi based 18 years old karan kumar wins double dutch game in karnataka

वाराणसी: गंगा किनारे वाले छोरे ने 18 साल की उम्र में किया कमाल, बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

वाराणसी: गंगा किनारे वाले छोरे ने 18 साल की उम्र में किया कमाल, बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

वाराणसी: गंगा किनारे वाले छोरे ने 18 साल की उम्र में किया कमाल, बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

Double Dutch Game: वाराणसी के रहने वाले करण ने 18 वर्ष की उम्र में बड़ा कारनामा कर दिखाया है. 36 घंटे लगातार रस्सी कूदकर करण ने यह रिकॉर्ड बनाया है.

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी के रहने वाले करण ने छोटी से उम्र में बड़ा कमाल किया है. 36 घंटे लगातार डबल डच (रस्सी कूदना) कर करण ने एक नहीं बल्कि दो रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है. करण की उम्र महज 18 साल है लेकिन इस छोटे सी उम्र में करण ने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है. करण वाराणसी के फुलवरिया इलाके का रहना वाला है और केंद्रीय विद्यालय 39 जीटीसी के 12 वीं का छात्र है. बता दें कि इस वर्ल्ड रिकॉर्ड कॉम्पटीशन का आयोजन कर्नाटक के होसपेट सिटी में किया गया था.

रिकॉर्ड कायम करने वाले करण कुमार ने बताया कि इन दोनों वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए उन्होंने छः महीने तक कड़ी मेहनत की थी. वो हर रोज सुबह 4 बजे उठकर इसके लिए प्रैक्टिस किया करते थे. इसके प्रैक्टिस के बाद फिर वो स्कूल जाकर अपनी पढ़ाई भी कर रहे थे. दिन में 5 से 6 घंटे वो इसके लिए प्रैक्टिस करते हैं. इसके साथ ही समय-समय पर अपने पढ़ाई पर ध्यान दिया करते हैं.

करण के इस मेहनत के पीछे उनके घरवालो ने भी उनकी पूरी मदद की. शुरुआती दौर में उनके इस शौक के कारण घर में उन्हें अपने पिता से जरूर डांट सुननी पड़ती थी लेकिन बाद में जब उन्होंने मेडलों की कतार लगाई तो घर वाले भी उनके साथ हो गए और अब बेटे ने जब एक नहीं बल्कि दो-दो रिकॉर्ड अपने नाम किया है तो घर के साथ पूरे मोहल्ले में जश्न का माहौल है. अपने मेहनत के बल पर करण कुमार ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड के अलावा इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है.

करण ने बताया कि उनका सपना है कि वो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर पूरी दुनिया में काशी और देश का नाम रौशन करें. करण की यह मेहनत उन्हें जहां कम उम्र में ही उपलब्धि दिलवा रही है तो वहीं करण अब शहर बनारस में कम उम्र के लड़कों के लिए आदर्श भी बनते जा रहे हैं.

Tags: Uttar pradesh news, Varanasi news

अगली ख़बर