• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Varanasi News: काशी के होनहार ने तैयार किया 'खास' ऐप,पर्सनल वीडियो नहीं होंगे लीक

Varanasi News: काशी के होनहार ने तैयार किया 'खास' ऐप,पर्सनल वीडियो नहीं होंगे लीक

Kashi

Kashi Mrityunjay singh has prepared Check My privecy App

काशी (kashi) के होनहार ने खास तरह का सिक्योरिटी ऐप तैयार किया है. ये ऐप आपके मोबाइल के प्राइवेट डाटा और लोकेशन को लीक होने से बचाएगा. 

  • Share this:

    काशी (kashi) के होनहार ने खास तरह का सिक्योरिटी ऐप तैयार किया है. ये ऐप आपके मोबाइल के प्राइवेट डाटा और लोकेशन को लीक होने से बचाएगा. यही नहीं ऐसे किसी भी स्थिति में यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए ये ऐप आपको अलर्ट भी करेगा. काशी के मृत्युंजय सिंह ने बताया कि एक महीने की कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने इस ऐप को तैयार किया है.

    मृत्युजंय ने बताया कि CheckMY Privecy ऐप प्राइवेसी प्रिसिंपल्स के दायरे में रहते हैं. इस ऐप का प्रयोग कर यूजर्स अपनी लोकेशन की जानकारी को सीमित कर सकते हैं. इसके अलावा प्राइवेट फोटो और वीडियो को भी सिक्योर रखा जा सकता है.

    हैकिंग ऐप को करेगा ब्लॉक
    मृत्युंजय का दावा है कि ये ऐप आपके मोबाइल डाटा और लोकेशन को न सिर्फ सुरक्षित रखेगा बल्कि उसके साथ ही एप्लीकेशन को ट्रैक करने वाले ऐप को ब्लॉक भी कर सकता है.इसके लिए इस ऐप में लोकेशन ट्रैकिंग ब्लॉकिंग और थर्ड पार्टी ऐप ब्लॉकिंग फीचर को भी इसमें शामिल किया गया है.

    ऐसे आया आइडिया
    मृत्युंजय ने बताया कि हर दिन टीवी चैनल और अखबारों में वो लोगो के प्राइवेट फोटो और वीडियो के लीक होने की खबरें देखा और सुना करते थे. तभी उनके दिमाग में ये आइडिया आया कि वो मोबाइल डेटा को सिक्योर रखने के लिए एक ऐप तैयार करे,जिसके बाद उन्होंने इस पर काम शुरू किया और एक महीनें की कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने इस ऐप को तैयार कर दिया.

    प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं ऐप
    मृत्युंजय ने बताया कि कोई भी एंड्राइड फोन यूजर्स इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकता है. इसके लिए उन्हें किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज