काशी के संतों ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोकी ताल, सेंधा नमक के बहिष्कार का ऐलान

नगवा स्थित दुर्गा मठ के दर्जनों दंडी स्वामियों ने बैठक करने के बाद पाकिस्‍तान से आने वाले सेंधा नमक का बहिष्‍कार करने का फैसला लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 11:53 AM IST
काशी के संतों ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोकी ताल, सेंधा नमक के बहिष्कार का ऐलान
काशी के संतों ने पाकिस्तान के सेंधा नमक का बहिष्कार करने का ऐलान किया है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 11:53 AM IST
भारत से व्यापारिक संबंध टूटने के बाद काशी के संतों ने भी पाकिस्तान के खिलाफ कमर कस ली है. अब संतों ने पाकिस्तान से आने वाले सेंधा नमक का बहिष्कार करने का ऐलान किया है. इसके लिए संतों ने शुक्रवार को एक आपात बैठक बुलाई थी. इसके बाद पोस्ट जारी करते हुए पाकिस्तान से आने वाले सेंधा नमक का बहिष्कार करने का फैसला लिया गया.

बैठक के बाद लिया फैसला
जानकारी के मुताबिक, नगवा स्थित दुर्गा मठ के दर्जनों दंडी स्वामियों ने बैठक करने के बाद यह फैसला लिया है. बैठक के दौरान साध्वी गीताम्बरा ने संतों से कहा कि व्रत के दौरान फलाहार में प्रयोग होने वाले पाकिस्तान से आयातित सेंधा नमक का बहिष्कार किया जाए. साध्वी गीताम्बरा ने पोस्टर जारी कर कहा कि इस सोमवार से इसकी शुरुआत की जाए. उन्होंने पोस्टर के जरिए काशी की जनता से भी अपील की है कि इस सोमवार से बिना नमक का फलाहार करें. इस प्रस्ताव को लेकर साधु समाज ने तय किया है कि इस बाबत आम जनता से बात करने के बाद पूरे भारत में बहिष्कार का अनुरोध किया जाएगा.

पाकिस्तान ने व्यापारिक संबंध तोड़ने का किया था ऐलान

दैनिक भास्कर के अनुसार, सेंधा नमक पाकिस्तान के झेलम जिले की खेवरा, वारछा और कालाबाग क्षेत्र की चट्टानों से आता है. कारोबारियों ने बताया कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सेंधा नमक का आयात बहुत हद तक बंद कर दिया है. मालूम हो कि जम्‍मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंध पर पाबंदी की बात कही थी. यही वजह है कि संतों ने पाकिस्तान की इस धमकी के बाद शुक्रवार को एक आपात बैठक बुलाकर पाकिस्तान से आयातित सेंधा नमक का बहिष्कार का निर्णय लिया.

कुकर्म नहीं कर पाया तो कर दी 6 साल के मासूम की हत्या

टीचर के टॉर्चर से तंग कक्षा 8 के छात्र ने सल्फास खा दी जान
First published: August 11, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...