होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kashi Tamil Sangmam: दक्षिण भारतीय व्यंजनों की लज्जत की दीवानी हुई काशी, जानें क्या है खास?

Kashi Tamil Sangmam: दक्षिण भारतीय व्यंजनों की लज्जत की दीवानी हुई काशी, जानें क्या है खास?

वाराणसी में फूड उत्पादों के इस स्टॉल पर तमिलनाडु के 38 जिलों के 19 तरह के उत्पाद लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. इ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. काशी (Kashi) खुद अपने जायके के लिए दुनियाभर में मशहूर है लेकिन इन दिनों यहां के लोगों को दक्षिण के बने उत्पाद खूब पंसद आ रहे हैं. बीएचयू (BHU) के एम्फी थिएटर मैदान में लगे तमिलनाडु के फूड से जुड़े स्टॉल पर लोगों को वहां के मसाले, सब्जियों के सूखे उत्पाद खूब अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. स्टॉल पर सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ है और महिलाओं के अलावा अन्य लोग भी इन समानों को खरीद रहे हैं.

फ़ूड उत्पादों के इस स्टॉल पर तमिलनाडु के 38 जिलों के 19 तरह के उत्पाद लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. इसमें रेडी टू ईट फूड के अलावा रेडी टू कुक फूड काफी पसंद किया जा रहा है. इसके अलावा सब्जियों का जायजा बढ़ाने के लिए वहां बने सूखे बैंगन, सूखी भिंडी और सहजन के पत्ते का तड़का भी लोगों को लुभा रहा है. अंकित कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के तहत इस स्टॉल को लगाया गया है. जिसका उद्देश्य है वहां के बने उत्पादों से लोगों को रूबरू कराना.

12 दिन में स्टॉल खाली
उन्होंने बताया कि इन उत्पादों में कई सारे चीजें सब्जियों के वेस्ट से बनी हैं, जिन्हें आमतौर पर लोग फेंक देते हैं हम उन चीजों से खाद्य सामग्री बनाते हैं.इसमें सहजन के पत्ते भी शामिल हैं. तमिलनाडु में इन् पत्तों का प्रयोग कर सब्जियों में तड़का लगाया जाता है. बता दें कि वहां के उत्पाद लोगों को इतना पसंद आ रहे हैं कि महज 12 दिनों में ही स्टॉल पर लगे सामान लगभग खत्म हो गए हैं और फिर से वेंडर के जरिए इसके ऑर्डर दिया गया है.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

उत्पाद मचा रहे धूम
वाराणसी की रहने वाली मंजू देवी ने बताया कि उन्होंने भी इन उत्पादों के बारे में सुना था जिसके बाद वो इसके खरीदारी के लिए यहां आई हैं. उन्होंने सूखे मसाले के अलावा यहां बादाम का तेल,तिल का तेल और भी कई उत्पादों को खरीदा है.

Tags: Kashi City, Varanasi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें