Home /News /uttar-pradesh /

kashi vishwanath dham doctor will be posted 24 hours for devotees treatment

Varanasi: काशी विश्वनाथ धाम में 24 घंटे तैनात रहेंगे डॉक्‍टर, सामने आई ये वजह

वाराणसी के सीएमओ (CMO) डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि धाम में जल्द ही आधुनिक सुविधाओं से लैस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा. इसमें दवा के साथ-साथ इमरजेंसी इलाज की भी सुविधा उपलब्ध होगी. इसके अलावा इस केंद्र में 24 घंटे एक्सपर्ट डॉक्टर और स्टाफ की ड्यूटी भी लगेगी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. बारह ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख श्री काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) में भक्तों को अब स्वास्थ्य सुविधाएं भी मिलेंगी.  दरअसल बाबा के धाम में 24 घंटे डॉक्टर की ड्यूटी लगेगी. वाराणसी स्वास्थ्य विभाग ने इसका मास्टर प्लान तैयार कर लिया है,जिसके तहत विश्वनाथ धाम में अब स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा. इस स्वास्थ्य केंद्र में हर दिन भक्तों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही उन्हें मुक्त इलाज और दवा भी मिलेगी.

    वाराणसी के सीएमओ (CMO) डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि धाम में जल्द ही आधुनिक सुविधाओं से लैस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा. इसमें दवा के साथ-साथ इमरजेंसी इलाज की भी सुविधा उपलब्ध होगी. इसके अलावा इस केंद्र में 24 घंटे एक्सपर्ट डॉक्टर और स्टाफ की ड्यूटी भी लगेगी. मंदिर प्रशासन ने इसके लिए जगह भी चिन्हित कर ली है. माना जा रहा है कि जुलाई के महीने में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन भी हो जाएगा.

    कई श्रद्धालुओं की बिगड़ी थी तबीयत
    विश्वनाथ धाम के उद्घाटन के बाद बाबा के धाम में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है. हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां दर्शन को आ रहे हैं. ऐसे में भीषण गर्मी के कारण कई श्रद्धालुओं की तबीयत भी खराब हो जाती है, जिसको देखते हुए अब मन्दिर प्रशासन ने विश्वनाथ धाम में स्वास्थ्य केंद्र खोलने का फैसला लिया है,ताकि दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिल सके और उन्हें दर्शन में किसी तरह की परेशानी न हो.

    अभी तक सिर्फ एम्बुलेंस की थी व्यवस्था
    बताते चलें कि अभी तक धाम में सिर्फ एम्बुलेंस की व्यवस्था थी जो आपात स्थिति में मरीजों को इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाती थी, लेकिन धाम में स्वास्थ्य केंद्र खुलने के बाद भक्तों को धरती के भगवान का आशीर्वाद भी यहीं मिलेगा.

    Tags: Kashi Vishwanath Dham, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर