होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /काशी विश्वनाथ धाम में मोबाइल पर बैन हटा, लेकिन मंदिर में यहां क्लिक नहीं कर सकेंगे फोटो, पढ़ें- डिटेल

काशी विश्वनाथ धाम में मोबाइल पर बैन हटा, लेकिन मंदिर में यहां क्लिक नहीं कर सकेंगे फोटो, पढ़ें- डिटेल

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में मोबाइल फोन पर बैन हटा दिया गया है. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ...अधिक पढ़ें

अभिषेक जायसवाल/वाराणसी. नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ (Kashi Vishwanath Dham) के अनूठे धाम में अब आप फोटो शूट करा पाएंगे. इसके लिए मंदिर प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. इसके तहत अब यहां आने वाले भक्तों को सभी प्रवेश द्वार से मोबाइल फोन के साथ एंट्री मिलेगी. श्रद्धालु अपने फोन का मंदिर का मुख्य परिसर छोड़ अन्य जगहों पर इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. साथ ही अपनी सेल्फी की खूबसूरती भी बाबा विश्वनाथ के इस अनूठे धाम के खूबसूरत नक्काशियों से और भी बढ़ा पाएंगे.

नवरात्र (Navratri) के पहले दिन से इसका ट्रायल भी शुरू भी किया गया है. इन नई सुविधा से सुरक्षा व्यवस्था में क्या कुछ परेशानियां आ रही है इस पर विस्तार से मंथन के बाद इसे पूर्ण रूप से लागू किया जाएगा.काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि विश्वनाथ धाम में भक्तों की सहूलियत के लिए लगातार मंदिर प्रशासन प्रयास कर रहा है. इसी के तहत मोबाइल फोन के साथ पूरे कॉरिडोर परिसर में भक्तों को एंट्री दी जाएगी.

मुख्य परिसर से पहले जमा करना होगा फोन
इससे न सिर्फ भीड़ के वक्त अपनो से बिछड़ जाने पर उन्हें आसानी से ढूंढ सकेंगे.इस नई सुविधा के तहत भक्त शंकराचार्य चौक तक सभी मुख्य प्रवेश द्वार से मोबाइल फोन के साथ धाम में प्रवेश करेंगे.लेकिन विश्वनाथ मंदिर के मुख्य परिसर के चारों प्रवेश द्वार से पहले उन्हें लॉकर में अपना फोन जमा कराना होगा.इसके लिए धाम परिसर में जगह-जगह लॉकर की व्यवस्था भी की गई है.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

श्रद्धालुओं में भी खुशी
मंदिर प्रशासन के इस नए फैसले से श्रद्धालुओं में भी खुशी है. श्रद्धालुओं का कहना है कि अब वो भी धाम के खूबसूरती को अपने फोन में कैद कर पाएंगे. पहले परिसर के अंदर के नजारों को खुद के साथ तस्वीर के रूप में कैद नहीं कर पाते थे, लेकिन अब नई व्यवस्था से लोगों की ये परेशानी भी दूर हो जाएगी.

Tags: Uttar pradesh news, Varanasi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें