काशी विश्वनाथ कॉरिडोर केस: सभी याचिकाएं खारिज, HC ने राज्य सरकार के पक्ष में दिया फैसला

हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल और न्यायमूर्ति अमित थालेकर की दो सदस्यीय खंडपीठ ने बुधवार को अपना फैसला सुनाते हुए सातों याचिकाओं को खारिज कर दिया.


Updated: May 22, 2019, 9:36 PM IST
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर केस: सभी याचिकाएं खारिज, HC ने राज्य सरकार के पक्ष में दिया फैसला
काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के मामले में सभी याचिकाएं खारिज (सांकेतिक तस्वीर)

Updated: May 22, 2019, 9:36 PM IST
वाराणसी में पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से राज्य सरकार को बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के खिलाफ दाखिल सभी याचिकाएं खारिज कर दी हैं. हाईकोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के पक्ष में फैसला आने के बाद कॉरिडोर के निर्माण में आने वाली सभी अड़चनें भी जल्द दूर हो जाएंगी.

मामला वाराणसी में गंगा नदी से विश्वनाथ मंदिर तक बन रहे 'श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर' के विस्तारीकरण एवं सौन्दर्यकरण से जुड़ा है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट को लेकर सात याचिकाएं डाली गई थीं. हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल और न्यायमूर्ति अमित थालेकर की दो सदस्यीय खंडपीठ ने बुधवार को अपना फैसला सुनाते हुए सातों याचिकाओं को खारिज कर दिया.



काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर के पास स्थित कारमाइकल लाइब्रेरी बिल्डिंग को राज्य सरकार ने 21 करोड़ की लागत से खरीदा लिया. जिसके बाद कारमाइकल लाइब्रेरी को राज्य सरकार ने दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया. लेकिन बिल्डिंग में रहने वाले दुकानदारों ने कारमाइकल लाइब्रेरी बिल्डिंग को न तोड़े जाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. याचिका में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का निर्माण रोके जाने की भी मांग की थी.

अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के नतीजे, मिलेगा हर ज़रूरी खबर का अपडेट

हाईकोर्ट में राज्य सरकार के वकील विनीत संकल्प ने बताया कि उच्च न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया है. सात याचिकाएं डाली गईं थी, जिन्हें कोर्ट ने खारिज कर दिया.

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. यह कॉरिडोर गंगा नदी से विश्वनाथ मंदिर तक बन रहा है. जिसके तहत 12 ज्योर्तिलिंगों में शामिल काशी विश्वनाथ मंदिर के सकरे रास्तों का विस्तारीकरण और सौन्दर्यकरण कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें--
Loading...

Lok Sabha Election Result: यूपी की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट वाराणसी पर 8 बजे तक आ पाएगा परिणाम

एक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइबकरें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...