होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Sawan 2022: काशी में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब, मुस्लिमों ने ऐसे किया कांवड़ियों का स्‍वागत

Sawan 2022: काशी में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब, मुस्लिमों ने ऐसे किया कांवड़ियों का स्‍वागत

Kashi Vishwanath Temple: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार को भक्‍तों और कांवड़ियों की भारी भीड़ नजर आ रही है. वहीं, इस दौरान शहर में गंगा-जमुनी तहजीब की अद्भुत तस्वीर भी देखने को मिली. दरअसल मुस्लिम भाइयों ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए लाइन में लगे कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया.

अधिक पढ़ें ...

अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी सावन के अंतिम सोमवार (Sawan Somvar) पर पूरी तरह से शिवभक्ति में रंगी नजर आई. देर रात से काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath Temple) के दर्शन के लिए कावड़ियों की लम्बी कतारें लगी रहीं और बोल बम, हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे. वहीं, शिवभक्ति के रंग में रंगी काशी में सावन के अंतिम सोमवार पर गंगा-जमुनी तहजीब की अद्भुत तस्वीर भी देखने को मिली. मुस्लिम भाइयों ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए लाइन में लगे कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया. इस दौरान मुस्लिम बहनें भी उनके साथ मौजूद रहीं.

गोदौलिया से ज्ञानवापी जाने वाले मार्ग पर कतार में खड़े शिवभक्तों पर मुस्लिम भाइयों ने पुष्प बरसाए. इस अद्भुत पल को जिस किसी ने भी देखा उसने इसकी तस्वीर को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इस दौरान भारत माता की जय के नारे भी सुनाई दिए.

हर्षोल्लास के साथ मनाएं त्योहार
मोहम्मद आसिफ ने बताया कि काशी पूरी दुनिया में अपनी गंगा जमुनी तहजीब के लिए जानी जाती है. इस शहर में हम लोग सभी त्योहारों को मिल जुलकर हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं. रामनवमी पर रामभक्तों का स्वागत करते हैं, तो शिवरात्रि पर शिवभक्तों का. ऐसे ही सावन के पवित्र महीनें में यहां बड़ी संख्या में कांवड़ियां आते हैं तो आज हम पुष्प वर्षा से उनका स्वागत कर रहे हैं.

मंगला आरती के बाद खुले कपाट
बाबा विश्वनाथ के कपाट सुबह मंगला आरती के बाद भक्तों के लिए खोल दिए गए.कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शिवभक्त बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर रहे हैं. बताते चलें कि पिछले सोमवार पर 5 लाख से ज्यादा भक्तों ने एक दिन में बाबा के दर्शन किए थे. वहीं, इस सोमवार को उम्मीद है कि ये आंकड़ा 6 लाख के पार होगा.

Tags: Kashi Vishwanath Temple, Sawan, Sawan somvar

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर