भक्तों के लिए आज से फिर खुले बाबा विश्वनाथ के कपाट, हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजी काशी

भक्तों के लिए आज से फिर खुले बाबा विश्वनाथ के कपाट (File photo)

भक्तों के लिए आज से फिर खुले बाबा विश्वनाथ के कपाट (File photo)

Har Har Mahadev: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) को पूरे 52 दिनों बाद मंगला आरती के साथ ही एक बार फिर आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. इस दौरान कोरोना नियमों का खास ध्यान रखा जा रहा है.

  • Share this:

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) को पूरे 52 दिनों बाद एक बार फिर आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. मंगलवार को मंदिर खुलते ही बाबा के भक्त उनके दर्शन के लिए फिर से पहुंचने लगे हैं. काशी विश्वनाथ का दरबार हर हर महादेव के जयकारे से गूंज उठा. अनलॉक हुए बनारस में मंदिरों के कपाट भी अब खुल चुके हैं. जिसमें कोविड गाइडलाइन के तहत श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जा रहे हैं. भक्तों से लेकर स्थानीय दुकानदारों से जिला के इस फैसले का स्वागत किया है.

बता दें कि काशी विश्वनाथ महादेव का दरबार आज मंगला आरती के बाद आम जनमानस के लिए खोल दिया गया. एक बार में सिर्फ पांच दर्शनार्थियों को अंदर प्रवेश की अनुमति है. खास बात ये रही कि अब निगेटिव रिपोर्ट देने से भी छूट मिल चुकी है. ऐसे में बाबा के भक्त आज सुबह से ही दरबार में लाइन लगाकर बाबा का दर्शन कर रहे हैं. फूल-मालाओं, प्रसाद के दुकानदारो ने भी राहत की सांस ली है.

दर्शन के लिए व्यवस्था बहुत ही अच्छीः श्रद्धालु

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे एक श्रद्धालु ने बताया कि मंदिर में दर्शन के लिए बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है. इस दौरान कोरोना नियमों का खास ध्यान रखा जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग पर मंदिर प्रशासन काफी जोर दे रहा है.


दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी

मंदिर परिसर में दो गज की दूरी बना कर रखी जा रही है. श्रद्धालुओं के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. इन नियमों का स्वेच्छा से पालन करने की अपील सभी से की गई है. काशी विश्वनाथ मंदिर को एक बार फिर से खोले जाने के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए पहुंचे हैं. भक्ति भाव में डूबे भक्तों ने बाबा का खूब जयकारा लगाया. साथ ही कोरोना महामारी को दखते हुए सभी ने मास्क लगाया हुआ था. बता दें कि वाराणसी में लॉकडाउन को हटा दिया गया है. लेकिन कर्फ्यू रात में फिलहाल जारी रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज